IND vs NZ: दोहरा शतक लगाने के बाद शुभमन गिल की दहाड़, ईशान किशन को लेकर बोल गये ये बड़ी बात


शुभमन गिल: हैदराबाद में खेले गए वनडे सीरीज (IND vs NZ) के पहले वनडे में भारत ने न्यूजीलैंड को 12 रन से हरा दिया है। एक बेहद ही रोमांचक मैच में 350 रन का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 337 रन पर ऑलआउट हो गई। भारत की तरफ से शुभमन गिल ने दोहरा शतक लगाया, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच अवार्ड से सम्मानित किया गया। 

माइकल ब्रेसवेल ने फूंकी मैच में जान

माइकल ब्रेसवेल (140 रन) ने जबरदस्त लड़ाई लड़ते हुए अपनी टीम को यहां तक पहुंचाया लेकिन जीत नहीं दिला सके। आखिरी ओवर में उनके विकेट के साथ ही मैच का अंत हुआ। भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने चार विकेट चटकाए। 

जबकि शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट झटके। इससे पहले, भारत ने बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 349/8 का स्कोर खड़ा किया था। भारत के लिए सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने शानदार दोहरा शतक जड़ा।

गिल ने 149 गेंदों में 208 रन बनाए और डबल सेंचुरी बनाने वाले पांचवें भारतीय बन गए। वो 200 रन का आंकड़ा पार करने वाले दुनिया के सबसे युवा बल्लेबाज भी हैं। 

शुभमन गिल ने जीता प्लेयर ऑफ द मैच

अपने दोहरे शतक के लिए शुभमन गिल को प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया। उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा,“मैं बेसब्री से इंतजार कर रहा था कि मैं बाहर जाऊं और वह करूं जो मैं करना चाहता हूं। विकेट गिरने के साथ, कई बार मैं खुल कर खेलना चाहता था और मुझे खुशी है कि मैं अंत में ऐसा कर सका। कभी-कभी जब गेंदबाज शीर्ष पर होता है तो आपको उन्हें दबाव महसूस कराने की जरूरत होती है। डॉट गेंदों से बचने की जरूरत है, कुछ इरादा दिखाने और अंतराल में जोर से मारने की जरूरत है। मैं यही कर रहा था।”

दोहरे शतक को लेकर शुभमन गिल ने कहा कि“मैं वास्तव में 200 के बारे में नहीं सोच रहा था, लेकिन एक बार जब मैंने 47वें ओवर में छक्के जड़े तो मुझे लगा कि मैं कर सकता हूं। इससे पहले, मैं वही खेल रहा था जो मेरे पास आ रहा था। वह (किशन) मेरे सबसे अच्छे साथियों में से एक है। मैं वहां था जब उसने अपना वनडे दोहरा शतक बनाया था और यह विशेष था। अच्छा लगता है जब आप कुछ करना चाहते हैं और यह नियमित रूप से हो रहा है। निश्चित रूप से संतुष्टि का भाव। यह (डबल टन) काफी अच्छी पारी रही है। ये खेल मेरी अपेक्षा से कहीं अधिक निकट चला गया।”

0/Post a Comment/Comments