IND vs NZ: विश्व कप 2023 से पहले खुल गई पोल, जीत के बावजूद टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा विलेन बना ये सुपरस्टार!

 


भारत ने श्रीलंका के खिलाफ शुरू किए अपने विजय-रथ को रूकने नही दिया है. पहले एकदिवसीय मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 12 रन से हरा दिया है. कप्तान रोहित ने टाॅस जीतकर पहले मैच में बल्लेबाजी चुनी और शुभमन गिल ने शानदार दोहरा शतक जड़ दिया. शुभमन के इस पारी की मदद से भारत ने न्यूजीलैंड के सामने 350 रन का लक्ष्य रखा. लेकिन मैच में रोमांच तब बढ़ा जब न्यूजीलैंड के बल्लेबाज माइकल ब्रेसवेल ने तेजतर्रार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ दिया.

ब्रेसवेल ने भारतीय गेंदबाजों के नाक में दम कर दिया था, क्रिकेट एक्सपर्ट्स का तो यह भी कहना था कि ब्रेसवेल अकेले इस मैच को जीता सकते थे.

भारतीय गेंदबाजी की खुली पोल

श्रीलंका जैसी आसान टीम के सामने भारतीय गेंदबाज अपने को विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज समझ रहे थे. लेकिन जों ही सामने न्यूजीलैंड के लड़ाके आए भारत के गेंदबाज ढ़ेर हो गए. श्रीलंका के खिलाफ भारत के शीर्ष गेंदबाज रहे हार्दिक पंड्या को इस मैच में 7 ओवर 70 रन पड़े और उनको कोई विकेट भी नही मिला.

हार्दिक पंड्या के दूसरे ओवर में न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज फिन एलन ने 20 रन जड़ दिए. भारत के तरफ से सबसे शानदार गेंदबाजी मोहम्मद सिराज ने की, उन्होंने 10 ओवर में 46 रन देकर 4 विकेट प्राप्त किए.

माइकल ब्रेसवेल का कमाल

एक समय न्यूजीलैंड का स्कोर 110 रन पर पांच विकेट था. उस वक्त ऐसा लग रहा था कि न्यूजीलैंड यह मैच बड़े अंतर से हार जाएगी. लेकिन इसके बाद माइकल ब्रेसवेल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ दिया और न्यूजीलैंड को मैच के करीब ले आए. माइकल ब्रेसवेल ने 140 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली. इनका साथ हरफनमौला खिलाड़ी मिचेल सैंटनर ने दिया.

सैंटनर ने 45 गेदो में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 57 रनों की पारी खेली. लेकिन शुभमन गिल ने पहले पारी में इतना रन बना दिया था कि इसको पार करना बड़ा मुश्किल था. भारत और न्यूजीलैंड का बीच एकदिवसीय सीरीज का दूसरा मैच 21 जनवरी को छत्तीसगढ के रायपुर में खेला जाएगा.

0/Post a Comment/Comments