IND vs NZ: “भारत ने हमे…..” हारकर भी दिल जीत ले गये न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम, भारत के लिए कही ऐसी बात जीत लिया 130 करोड़ भारतीयों का दिल


भारत ने न्यूजीलैंड को तीन वनडे मैचों की सीरीज (IND vs NZ) के पहले मुकाबले में 12 रन से हरा दिया है। भारत ने हैदराबाद में बुधवार को जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। 

शुभमन गिल के शानदार दोहरे शतक की बदौलत टीम इंडिया ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 349 रन बनाए। शुभमन गिल ने 208 रनों की पारी खेली। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 49.2 ओवर में 337 रनों पर सिमट गई।

माइकल ब्रैसवेल और मिचेल सैंटनर ने लगभग छीन ली थी भारत से जीत

न्यूजीलैंड की टीम एक समय 131 रन पर छह विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया इस मैच को आसानी से जीत लेगी, लेकिन यहां से माइकल ब्रैसवेल और मिचेल सैंटनर ने पारी को संभाला। 

दोनों ने सातवें विकेट के लिए 102 गेंद पर 162 रनों की साझेदारी की। सैंटनर 45 गेंद पर 57 रन बनाकर आउट हुए। ब्रैसवेल ने 78 गेंद पर 140 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके और 10 छक्के लगाए।

कीवी कप्तान दिखे अपने टीम के इस खिलाड़ी से बेहद खुश

केन विलियमसन की जगह कप्तानी कर रहे टॉम लैथम ने  माइकल ब्रैसवेल और मिचेल सैंटनर की तारीफ करते हुए पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा,“यह (ब्रेसवेल की) शानदार पारी थी। 131/6 पे आकर इस तरह की पारी खेलना, उसके लिए हमारी टीम को मैच जिताने की स्थिति में लाना, यह शानदार है। जाहिर तौर पर निराशाजनक है कि हम लाइन पार नहीं कर सके, लेकिन यह खास था। जब आप लक्ष्य का पीछा कर रहे हों और दबाव वाली स्थिति में आ रहे हों तो हमें उस मैच को जीतने का मौका देना खास था।”

भारत की तारीफ़ करते हुए उन्होंने कहा कि“मुझे लगता है कि यह शायद रोशनी के तहत थोड़ा और अधिक पकड़ में आया, भारत ने विकेट में बहुत अधिक कटर का इस्तेमाल किया और यह काम कर गया। ब्रेसवेल ने अच्छी बल्लेबाजी की और सेंटनर के साथ उनकी साझेदारी देखने लायक थी।”

0/Post a Comment/Comments