IND VS AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इन 3 खिलाड़ियों को मिलना चाहिए था मौका, चयनकर्ताओं ने की नाइंसाफी


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI) ने भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team) की आने वाली सीरीज ( IND VS AUS) के लिए स्क्वाड का ऐलान का दिया है। न्यूजीलैंड दौरे के साथ ही चैंपियन ट्रॉफी के लिहाज से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच सीरीज की स्क्वाड का भी ऐलान किया जा चुका है। लेकिन इस स्क्वाड में इन तीन खिलाड़ियों के जगह मिलने की उम्मीद थी, लेकिन टेस्ट स्क्वाड से तीनों खिलाड़ियों को बाहर रखा गया है।

1-सरफराज खान ( Sarfaraz Khan)

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए सबसे बड़ा नाम सफाराज खान का नाम सबसे आगे चल रहा था। लेकिन सरफराज खान को टेस्ट सीरीज से बाहर रखा गया है। ऐसा माना जा रहा था कि ऋषभ पंत को गैरमौजूदगी में सरफराज खान टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते है। खिलाड़ी घरेलू टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन भी कर रहा है। लेकिन उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जगह नहीं मिली है।

2-अभिमन्यु ईश्वरन ( Abhimanyu Easwaran)

इसके साथ ही 27 साल के युवा खिलाड़ी अभिमन्यु ईश्वरन का नाम भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए आगे चल रहा था। खिलाड़ी सलामी बल्लेबाज हैं, जोकि बंगाल की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलते है। बीते दिनों अभिमन्यु ईश्वरन ( Abhimanyu Easwaran) में अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था।

3- पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw)

पृथ्वी शॉ लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, हाल ही में उन्होंने रणजी ट्रॉफी में ट्रिपल सेंचुरी भी बनाई थी। जिसके बाद उन्हें अब न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों के रेस्ट लेने के बाद जगह मिली है। पृथ्वी शॉ लंबे वक्त से टीम इंडिया से नदारत थे, लेकिन घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद उन्होंने सेलेक्टर्स को उन्हें चुनने पर मजबूर कर लिया।

लेकिन पृथ्वी शॉ को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में जगह नहीं मिली है। पृथ्वी शॉ टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में डेब्यू कर चुके हैं साथ ही उन्होंने टेस्ट डेब्यू में शतक भी लगाया था।

0/Post a Comment/Comments