मोईल अली ने कहा व्यक्तित्व के मामले में विराट जैसा पूरी दुनिया में कोई नही मिला, धोनी के लिए कही ये बात

 


इंग्लैंड के अनुभवी ऑलराउंडर मोईन अली ने टीम इंडिया के बल्लेबाज विराट कोहली की जमकर तारीफ की और कहा कि वह एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके साथ समय बिताना चाहते हैं। लंबे समय तक खराब फॉर्म रहने के बाद कोहली एशिया कप 2022 में अच्छे फॉर्म में लौट आए हैं। उन्होंने उस मल्टी-नेशन टूर्नामेंट में अफगानिस्तान के खिलाफ अपना पहला T20I शतक भी जड़ा।

विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी अपना अच्छा फॉर्म जारी रखा और इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे। दिग्गज बल्लेबाज ने हाल ही में बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ बैक-टू-बैक शतकों के साथ वनडे मैचों में भी अपने शानदार फॉर्म का आगाज किया है।

यूएई की इंटरनेशनल लीग टी20 2023 (आईएल टी20 2023) में शारजाह वारियर्स के कप्तान और इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली ने विराट कोहली को अपने पसंदीदा भारतीय क्रिकेटर के रूप में चुना और कहा कि भारत के पूर्व कप्तान वह हैं जिनके साथ वह समय बिताना चाहेंगे। 

एमआई एमिरेट्स बनाम शारजाह वॉरियर्स के बीच आईएलटी20 में होने वाले मैच से पहले ज़ी नेटवर्क पर बोलते हुए मोईन अली ने कहा, "मैं वास्तव में विराट कोहली का फैन हूं। वह निश्चित रूप से एक है, वह एक खिलाड़ी के रूप में कोई और है। वह वह है जिसके साथ आप खेलना चाहते हैं, उसके साथ समय बिताना चाहते हैं। वह बहुत ही अनोखे हैं, मैं उनके व्यक्तित्व के मामले में उनके जैसा किसी और से नहीं मिला हूं। क्रिकेट के लिहाज से यहां कई महान खिलाड़ी हैं, लेकिन एक व्यक्ति के तौर पर मैं वास्तव में विराट का साथ पसंद करता हूं। एमएस धोनी बहुत प्रेरणादायक हैं।"

इंग्लिश ऑलराउंडर ने आगे कहा कि भारतीय प्रशंसकों को आगामी ILT20 में उनकी टीम शारजाह वारियर्स का समर्थन करना चाहिए क्योंकि वे अंडरडॉग हैं। बता दें कि, इस टीम में एविन लुईस, डेविड मलान, मोहम्मद नबी और क्रिस वोक्स जैसे दिग्गज खिलाड़ी मौजूद हैं।

अली ने कहा, "हम अंडरडॉग हैं जैसा मैंने कहा, हमारी टीम में कोई सुपरस्टार नहीं है लेकिन हम लड़ाई करते है और हम उस भावना को दिखा सकते हैं और भारतीय प्रशंसक हमें खेलते हुए और अंडरडॉग को जीतते हुए देखने का आनंद लेंगे! एक टीम के रूप में, आप जितनी जल्दी हो सके एकीकृत करने की कोशिश करना चाहते हैं। जो भी पहले मैदान में दौड़ता है, वह पहले गेम को पार कर लेता है।"

उनके अलावा, एमआई अमीरात के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने कहा कि पहला मैच सभी टीमों के लिए महत्वपूर्ण है और जो कोई भी दौड़ता हुआ मैदान में उतरेगा, वह पहला गेम जीतेगा।

उन्होंने कहा, "हमारे लिए, यह एक दूसरे के साथ सामंजस्य और सहयोग है और हम कभी-कभी थोड़ा मुश्किल महसूस करते हैं, लेकिन कभी-कभी क्योंकि लोग टूर्नामेंट शुरू करने के लिए उत्सुक होते हैं, खासकर जब आप नेट्स में नहीं होते हैं तो आप जाना चाहते हैं। यह आपके पक्ष में काम कर सकता है, यह आपके खिलाफ काम कर सकता है। लेकिन फिर से, यह वही है जो आपको एक जीत हासिल करने के लिए खेलना है, आप कुछ गति शुरू करेंगे, और फिर आप हार जाते हैं, तो आप फिर से शुरू करते हैं।"

0/Post a Comment/Comments