“किसी फ्रेंचाइजी के पास इतना पैसा नहीं जो उसे खरीद सके” गौतम गंभीर ने बताया क्यों आईपीएल नीलामी में अन्सोल्ड रहा ये आलराउंडर खिलाड़ी


आईपीएल 2023 (IPL 2023) की नीलामी में कई ऐसे खिलाड़ी रहे जिनपर बोली लगाई गई और कुछ खिलाड़ियों को शानदार कमाल दिखाने के बावजूद भी भाव नहीं मिला. उसमें एक नाम श्रीलंका के कप्तान का भी है. भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली गई जिसे भारत ने 2-1 से अपने नाम किया.

इस सीरीज के दूसरे मुकाबले में श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में 56 रन की शानदार पारी खेलकर टीम इंडिया के लिए मुश्किल खड़ी कर दी. इस पारी की बदौलत उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया, जहां अब गौतम गंभीर ने इस खिलाड़ी को लेकर एक बहुत बड़ी बात कह दी है, जो काफी तेजी से चर्चा में आ चुका है.

आईपीएल में नहीं मिला कोई खरीदार

आईपीएल 2023 (IPL 2023) की नीलामी दिसंबर में खत्म हो चुकी है, जिसमें सैम करन, कैमरून ग्रीन और बेन स्टोक्स जैसे खिलाड़ियों को लेकर खूब ऊंची बोली लगाई गई. यह बेहद ही चौंकाने वाली बात है कि इस वक्त दासुन शनाका जो खतरनाक फॉर्म में चल रहे हैं, उन्हें इस बार आईपीएल 2023 (IPL 2023) में कोई खरीदार नहीं मिला.

उन्होंने अपना बेस प्राइस मात्र 50 लाख रूपये रखा था, जो वर्तमान में भारत के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं. ऐसे में 31 वर्षीय इस खिलाड़ी के साथ इस तरह की भेदभाव की किसी ने भी उम्मीद नहीं की थी.

गौतम गंभीर ने बताया क्यों नही मिला खरीददार

दासुन शनाका के आईपीएल 2023 (IPL 2023) में नहीं बिके जाने पर गौतम गंभीर ने कहा कि “अगर नीलामी भारत और श्रीलंका के बीच चल रही सीरीज के बाद होती तो शायद मौजूदा समय में श्रीलंका के कप्तान को काफी पैसा मिलता. मेरे पास पैसा नहीं होगा वह उतना ही महंगा होगा जिस तरह से उसने बल्लेबाजी की है. नीलामी का मतलब यही है. कल्पना कीजिए कि अगर यह श्रृंखला नीलामी से ठीक पहले हुई होती तो कुछ फ्रेंचाइजी के पास शायद पैसा नहीं होता, उसे खरीदने के लिए.”

0/Post a Comment/Comments