ऋषभ पंत के लिगमेंट की सर्जरी हुई सफल, जानें कब पकड़ सकेंगे बैट और ग्लव्स?

इंडियन क्रिकेट बोर्ड ने भारत के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत के दर्दनाक हादसे में घायल के बाद उनके इलाज की जिम्मेदारी अब अपने हाथों में ली है। इसलिए पंत को हाल ही में देहरादून के मैक्स अस्पताल से मुंबई लाया गया और उनके घुटने और टखने में लगी लिगामेंट की चोट का एक्स-रे किया गया।

ऋषभ पंत की लिगामेंट की जांच करने के बाद यह पता चला है कि उनकी चोट उतनी ही गंभीर है जितनी भारतीय टीम के स्टार और सीनियर ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा की थी। याद हो कि, रवींद्र जडेजा सितंबर, 2022 में खेले गए टी-20 एशिया कप 2022 के दौरान चोटिल हो गए हैं और वह अब तक टीम में वापसी करने के लिए फिट नहीं हुए हैं।

ऋषभ पंत की लिगमेंट की सर्जरी हुई सफल

सूत्रों के मुताबिक ऋषभ पंत की लिगामेंट टियर सर्जरी सफलतापूर्वक पूरी हो गई है। यह सर्जरी शुक्रवार की सुबह 10.30 बजे डॉ. परदीवाला और उनकी टीम ने की। आपको बता दें कि यह सर्जरी लगभग 2-3 घंटे तक चली थी।

कब करेंगे ऋषभ पंत टीम में वापसी?

रिपोर्ट की मुताबिक ऋषभ पंत की लिगमेंट रवींद्र जडेजा के लिगामेंट क्रैक जैसा ही है। इस हिसाब से पंत 6-9 महीने के लिए क्रिकेट से दूर रह सकते हैं या उन्हें और भी समय लग सकता है। ऐसा मानना है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के दौरान ऋषभ पंत की टीम में वापसी हो सकती है।

दरअसल, जडेजा भी चोटिल होने के बाद अब तक टीम में वापसी नहीं कर पाए हैं और वह क्रिकेट खेलने के लिए पूरी तरह से फिट नहीं हैं। ऐसे में फैंस के लिए यह बुरी खबर है कि वह लंबे समय तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे लेकिन उनकी सर्जरी सफल हुई इससे बड़ी खुशखबरी कोई नहीं है।

बुरी तरह घायल हुए हैं पंत

30 दिसंबर 2022 की सुबह भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) दिल्ली से रुड़की जा रहे थे, इस दौरान उनकी कार डिवाइडर से टकरा गई और उनके साथ बड़ा हादसा हो गया।

दरअसल, ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने सुबह करीब 5:30 बजे दिल्ली-देहरादून हाइवे पर मोहम्मदपुर जाट के पास झपकी आ जाने से कार से कंट्रोल खो दिया था, इसके बाद पंत की मर्सडीज कार साइड रेलिंग से टकरा गई थी। हादसे के बाद कार ने तुरंत आग पकड़ ली थी। लेकिन इसके बाद घायल अवस्था में जैसे-तैसे पंत ने कार का शीशा तोड़कर खुद को बाहर निकाला।

0/Post a Comment/Comments