वो मैच जब महेंद्र सिंह धोनी की पारी पर फूटा था शास्त्री का गुस्सा


भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री भारतीय टीम के सबसे सफल कोचों में से एक रहे हैं। रवि शास्त्री के कार्यकाल में भारतीय टीम ने कई उपलब्धियां हासिल की हैं जिसमें ऑस्ट्रेलिया में जाकर दो बार टेस्ट सीरीज जीतना, फिर वनडे सीरीज जीतना। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट मैच इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज रवि शास्त्री की कोचिंग के दौरान 2-2 से ड्रॉ करना। तो इस तरह से रवि शास्त्री के कार्यकाल में काफी सारी उपलब्धियां भारतीय टीम ने हासिल की है। लेकिन एक मौका वो भी था जब महेंद्र सिंह धोनी की एक पारी के ऊपर रवि शास्त्री का गुस्सा फूट गया था।

दरअसल भारतीय टीम के पूर्व फील्डिंग कोच श्रीधर ने हाल ही में अपनी एक पुस्तक प्रकाशित की है। जिस पुस्तक का नाम कोचिंग बियॉन्ड: माय डेज विद इंडियन क्रिकेट टीम में इस बात का खुलासा किया है कि कैसे साल 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले जा रहे वनडे मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी की धीमी पारी को लेकर रवि शास्त्री काफी नाराज हो गए थे।

दरअसल भारतीय टीम को उस मुकाबले में इंग्लैंड ने जीत के लिए 323 रनों की चुनौती दी थी। और एक वक्त पर जब विराट कोहली और सुरेश रैना बल्लेबाजी कर रहे थे तो ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम इस मुकाबले को जीत जाएगी। लेकिन जैसे ही रैना और विराट कोहली आउट हुए तो उसके बाद भारतीय टीम पिछड़ गयी। हार्दिक पांड्या भी आउट हो गए और महेंद्र सिंह धोनी के साथ केवल कुछ पुछल्ले बल्लेबाज ही रह गए थे।

इस किताब में आर श्रीधर ने लिखा है कि रवि शास्त्री को भारतीय टीम की हार से कोई ज्यादा फर्क नहीं पड़ा था। दरअसल वो इस वजह से निराश थे कि लक्ष्य का पीछा करते हुए महेंद्र सिंह धोनी ने कोई भी इंटेंट नहीं दिखाया और जीतने की कोशिश भी नहीं दिखाई। इस बात से रवि शास्त्री काफी निराश थे।

0/Post a Comment/Comments