पीएम मोदी ने की भारत की अंडर-19 कप्तान शेफाली वर्मा की तारीफ, कहा पूरे भारत में पाई जाती है इस तरह की प्रतिभा

PM Modi praised India's Under-19 captain Shefali Verma, said this kind of talent is found all over India

पीएम नरेंद्र मोदी ने चल रहे विश्व कप के दौरान शानदार प्रदर्शन के लिए भारतीय अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम की कप्तान शैफाली वर्मा की जमकर तारीफ की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप में भारत की अंडर-19 कप्तान शेफाली वर्मा के शानदार प्रदर्शन की तारीफ की।

भारत के सलामी बल्लेबाज ने एक ओवर में 26 रन बटोरे। अंतिम गेंद पर लगातार पांच चौके और एक छक्का लगाने के बाद. सांसद खेल महाकुंभ 2022-23 के दूसरे चरण का शुभारंभ करने के लिए पीएम मोदी ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का इस्तेमाल किया।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) का कहना है कि बस्ती से सांसद हरीश द्विवेदी 2021 से बस्ती जिले में सांसद खेल महाकुंभ का आयोजन कर रहे हैं.

हमने हाल ही में महिला अंडर-19 टी-20 विश्व कप में भारत की कप्तान शैफाली वर्मा को उत्कृष्ट प्रदर्शन करते देखा। शेफाली ने ओवर की अंतिम गेंद पर लगातार पांच चौके और एक छक्का लगाकर एक ओवर में 26 रन बटोरे।

"यह प्रतिभा भारत के हर हिस्से में पाई जा सकती है।" सांसद खेल महाकुंभ से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान पीएम मोदी ने कही ये बात.

“सांसद खेल महाकुंभ में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा एथलीटों को भारतीय खेल प्राधिकरण द्वारा संचालित प्रशिक्षण केंद्रों में अपना प्रशिक्षण जारी रखने के लिए चुना जाता है। इससे देश की युवा शक्ति को मदद मिलेगी। इस महाकुंभ में 40,000 से अधिक युवा भाग ले रहे हैं।”

खेल महाकुंभ का पहला चरण 10 दिसंबर से 16 दिसंबर, 2022 तक हुआ। दूसरा चरण 18 जनवरी से 28 जनवरी, 2023 तक होगा।

“खेल महाकुंभ कई इनडोर और आउटडोर खेल प्रतियोगिताओं की मेजबानी करता है। जिसमें कुश्ती, कबड्डी, खो खो, बास्केटबॉल, फुटबॉल, हॉकी, हैंडबॉल, शतरंज, कैरम, बैडमिंटन, टेबल टेनिस और अन्य शामिल हैं।

इसके अलावा खेल महाकुंभ के दौरान. निबंध लेखन, पेंटिंग और रंगोली बनाने जैसी चीजों के लिए प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती हैं। पीएमओ के एक बयान के मुताबिक.

खेल महाकुंभ एक अनूठी पहल है जो युवाओं को देती है। जिला बस्ती और आसपास के क्षेत्रों में अपनी एथलेटिक क्षमता दिखाने का मौका। उन्हें खेलों को करियर के रूप में अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया।

यह इस क्षेत्र के युवाओं में अनुशासन, टीम वर्क, स्वस्थ प्रतिस्पर्धा, आत्म-आश्वासन और राष्ट्रवाद की भावना पैदा करने का भी प्रयास करता है। दो मैचों में दो जीत और कुल चार अंकों के साथ भारत इस समय ग्रुप डी में शीर्ष पर है।

शैफाली ने दो मैचों में 61.50 की औसत से 123 रन बनाकर भारत के लिए बल्लेबाजी का नेतृत्व भी किया है। जिसमें एक अर्धशतक और 78 का सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर शामिल है। उनका स्ट्राइक रेट 246.00 है।

0/Post a Comment/Comments