वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे खराब इकॉनमी रेट वाले 6 गेंदबाज, लिस्ट में 3 भारतीय

6 bowlers with the worst economy rate in the history of ODI cricket, 3 Indians in the list

ODI क्रिकेट हाल के दिनों में क्रिकेट के सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले प्रारूपों में से एक बन गया है। प्रत्येक खिलाड़ी इस राष्ट्र के लिए खेल के इस प्रारूप को खेलने का लक्ष्य रखता है क्योंकि एकदिवसीय विश्व कप को दुनिया में सभी क्रिकेट का शिखर माना जाता है।

इस प्रारूप में एक गेंदबाज के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक रन-फ्लो पर नियंत्रण रखना है। इस तरह से, वह विरोधी बल्लेबाजों पर दबाव बना सकता है और विकेट गिरने की स्थिति पैदा कर सकता है। हालांकि, सभी गेंदबाजों का इकॉनमी रेट सबसे अच्छा नहीं रहा है।

अब इस लिस्ट में हम उन छह गेंदबाजों पर नजर डालेंगे जिनकी कम से कम 30 पारियों में गेंदबाजी करने वाले खिलाड़ियों में सबसे खराब इकॉनमी रेट है।

6. जेम्स नीशाम - वनडे क्रिकेट में 6.06 इकॉनमी

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जेम्स नीशम गेंदबाजी इकाई में महंगे विकल्प साबित हुए हैं। उनका इकॉनमी रेट 6.06 रन प्रति ओवर है।

5. कोरी एंडरसन - वनडे क्रिकेट में 6.06 इकॉनमी

न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर कोरी एंडरसन का भी इकॉनमी रेट 6.06 रन प्रति ओवर का है। एंडरसन सेवानिवृत्त हो चुके हैं और अब यूएसए चले गए हैं।

4. एस श्रीसंत - वनडे क्रिकेट में 6.07 इकॉनमी

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज श्रीसंत के पास तेज गति थी। हालाँकि, बल्लेबाज अक्सर उन्हें सफाईकर्मियों के पास ले जाते थे क्योंकि उन्होंने 6.07 की इकॉनमी रेट के साथ अपने करियर का अंत किया था।

3. लक्षण संदाकन - 6.20

लखन संदकन एक मौजूदा श्रीलंकाई क्रिकेटर हैं। उनका इकॉनमी रेट 6.20 है, जो किसी भी गैर-भारतीय गेंदबाज के लिए सबसे ज्यादा है।

2. विराट कोहली - 6.22

विराट कोहली इन दिनों वनडे क्रिकेट में गेंदबाजी नहीं करते हैं। हालांकि, जब उन्होंने दाएं हाथ से मध्यम गति की गेंदबाजी की, तो उनका इकॉनमी रेट 6.22 था।

1. शार्दुल ठाकुर - 6.24

न्यूजीलैंड के खिलाफ कल हुए मैच के बाद इस लिस्ट में नए नंबर वन शार्दुल ठाकुर बन गए हैं। भारतीय ऑलराउंडर का इकॉनमी रेट 6.24 है।

0/Post a Comment/Comments