3 खिलाड़ी जिन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में मिलना चाहिए था मौका, चयनकर्ताओं की नाइंसाफी का हुए शिकार


आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच आगामी सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. भारत को न्यूजीलैंड से तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज और तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है. जहाँ टी-20 सीरीज के लिए हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाया गया है वही एकदिवसीय सीरीज में रोहित शर्मा टीम इंडिया की कमान संभाल रहे है.

एकदिवसीय सीरीज में उपकप्तान हार्दिक पंड्या बने हुए है. इस लेख में हम उन तीन खिलाड़ियों की बात करेंगे जिनको न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में मौका मिलना चाहिए था.

अर्शदीप सिंह

टीम के एकमात्र बायें हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज से बाहर कर दिया गया है. अर्शदीप सिंह ने अंतिम बार न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज खेला था, जहाँ उनका प्रदर्शन बहुत बेहतर नही रहा था.

लेकिन क्रिकेट एक्सपर्ट्स को उम्मीद थी कि टीम मैनेजमेंट एक बार फिर से अर्शदीप सिंह को टीम में मौका देगी लेकिन ऐसा हुआ नही. आप से बता दे कि अर्शदीप सिंह ने टी-20 विश्व कप में भारत के तरफ से सबसे ज्यादा विकेट प्राप्त किया था.

शिखर धवन

आईसीसी इवेंट के बादशाह कहे जाने वाले टीम इण्डिया के गब्बर शिखर धवन को एक बार फिर से टीम से बाहर रखा गया है. इससे पहले जब न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम एकदिवसीय सीरीज खेल रही थी तब शिखर धवन का बल्ला ठीक-ठाक बोला था. शिखर धवन बड़े मैच के बड़े प्लेयर हैं लेकिन फिर भी उनको टीम मैनेजमेंट मौका नही दे रही है.

ऋतुराज गायकवाड़

ऋतुराज गायकवाड़ घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे है. एकदिवसीय क्रिकेट के तर्ज पर होने वाले विजय हजारे ट्राॅफी में इस सीजन ऋतुराज गायकवाड़ ने लगातार चार शतक जड़ा था.

ऋतुराज ने अकेले अपने बल्लेबाजी के दम पर अपनी टीम को विजय हजारे के फाइनल में पहुंचाया था और फाइनल में भी उनके बल्ले से रन निकला था. ऋतुराज गायकवाड़ को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में तो मौका मिला है लेकिन उनको एकदिवसीय सीरीज से बाहर रखा गया है.

0/Post a Comment/Comments