विश्व कप 2023 में टीम इंडिया का सबसे घातक हथियार बनेगा ये खिलाड़ी! पहले ही हो गई ये बड़ी भविष्यवाणी


भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) अपनी खोई हुई फॉर्म वापस पा चुके हैं और वह जल्द ही श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में मैदान पर वापसी करेंगे। 

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज 10 जनवरी से शुरू हो रही है जहां विराट कोहली (Virat Kohli) अपने बल्ले का जलवा दिखाएंगे। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर कृष्णमाचारी श्रीकांत ने विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। 

वनडे वर्ल्ड कप में कोहली निभाएंगे बड़ी भूमिका

श्रीकांत का मानना है कि विराट कोहली इस साल के वनडे विश्व कप में वैसा ही प्रदर्शन करेंगे, जैसा गौतम गंभीर ने 2011 विश्व कप के दौरान किया था। गौतम गंभीर ने साल 2011 के विश्व कप में टीम इंडिया के लिए खूब रन बनाए थे और फाइनल मुकाबले में 97 रनों की अहम पारी खेली थी। 

श्रीकांत ने यह भी कहा कि कोहली टीम में अन्य खिलाड़ियों को उनकी भूमिका में मदद करेंगे। श्रीकांत ने कहा,  “हम उन्हें क्या भूमिका दे सकते हैं। ईशान किशन को देखिये कि वह किस तरह बॉल पर प्रहार करते हैं। उन्होंने हाल में दोहरा शतक भी बनाया है। इन खिलाड़ियों को कहिए कि वे मैदान में जाएं और अपना खेल खेलें। उन पर कोई रोक नहीं लगाएं।”

कृष्णामाचारी श्रीकांत ने कहा कि टीम में निडर हो कर खेलने वाले खिलाड़ी का होना अच्छा है। उन्होंने कहा, “ईशान किशन की तरह आपको दो या तीन ऐसे खिलाड़ी चाहिए जो खुद को व्यक्त करने से घबराते नहीं हों। ऑलराउंडर, बल्लेबाजी ऑलराउंडर हों या गेंदबाजी ऑलराउंडर, की इस लाइनअप में जरूरत है, टीम में ऐसे खिलाड़ियों का तालमेल होना चाहिए। पूर्व में गौतम गंभीर एंकर की भूमिका निभा चुके हैं और वही बात इस बार विराट कोहली के लिए कही जा सकती है, जो इस बार वैसी ही भूमिका निभाएंगे। वह ईशान किशन जैसे खिलाड़ियों की मदद करेंगे। जब किशन ने दोहरा शतक बनाया था तो विराट ने शतक बनाया था।”

विराट कोहली के नाम रहेगा आगामी विश्व कप

श्रीकांत ने स्टार स्पोर्ट्स पर ‘क्रिकेट का महाकुम्भ’ शो में बात करते हुए कहा कि विराट आगमी वनडे वर्ल्ड कप में बल्लेबाजी में सबसे ज्यादा रन बनाएंगे। उन्होंने कहा, “यह खिलाड़ियों को आजादी देने की बात है। आप क्या चाहते हैं आप अपना खेल खेलें चाहे आप आउट क्यों ना हो जाएं। टीम को ऐसा दृष्टिकोण चाहिए। विराट इस साल वर्ल्ड कप में बल्लेबाजी चार्ट में टॉप पर रहेंगे। हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह की भी इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए अहम भूमिका रहेगी। हमें दीपक हुड्डा को तैयार करने की जरूरत है। हमें उनसे 10 ओवर की जरूरत नहीं है हम उनसे तीन या चार ओवर चाहते हैं। वह बल्लेबाजी आलराउंडर हो सकते हैं।”

0/Post a Comment/Comments