वनडे वर्ल्ड कप 2023 में इस दिन होगा भारत-पाकिस्तान का हाईवोल्टेज मैच, रोहित शर्मा के पास फिर होगा पाकिस्तान को मात देने का मौका


भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच होने वाले हर मुकाबले का बड़े ही बेसब्री से लोगों को इंतजार रहता है. यही वजह है कि इन दोनों देशों के बीच होने वाले मुकाबले पर हर फैंस अपनी नजर बनाए रखते हैं फिर चाहे वह एशिया कप हो या टी20 वर्ल्ड कप. लोगों ने भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच होने वाले मुकाबले का जमकर आनंद लूटा. एक बार फिर साल 2023 में वही नजारा दोहराने जा रहा है.

भारतीय सरजमीं पर पहली बार वनडे वर्ल्ड कप 2023 के सभी मैचों का आयोजन होने जा रहा है, जिसमें एक बार फिर पाकिस्तान और भारत के बीच हाई वोल्टेज मुकाबला देखने को मिलेगा.

शुरू होगा टूर्नामेंट

इस साल वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में होना है. अभी तक पूरी तरह इस टूर्नामेंट के शेड्यूल को जारी नहीं किया गया है. माना जा रहा है कि इस टूर्नामेंट में कुल 10 टीमें हिस्सा लेगी और कोई भी इसमें ग्रुप नहीं होंगे.

प्रत्येक टीम सभी टीमों के साथ खेलेगी और 9 लीग स्टेज के साथ मैच होगे. ऐसा ही फॉर्मेट पिछले वर्ल्ड कप में भी देखने को मिला था, जिसका आयोजन इंग्लैंड में हुआ था.

ऐसा रहेगा पूरा फॉर्मेट

वनडे वर्ल्ड कप 2023 की अगर बात की जाए तो होस्ट होने के नाते भारत पहले से ही क्वालीफाई है. इसके अलावा भारत को अगर छोड़ दे तो अफगानिस्तान, बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड ने पहले ही अपना टिकट वनडे वर्ल्ड कप के लिए कटा लिया है.

इस वक्त आखिर में वेस्टइंडीज, श्रीलंका, साउथ अफ्रीका, आयरलैंड, जिंबाब्वे और नीदरलैंड के बीच टक्कर चल रही है. प्रत्येक टीम को 9-9 मैच खेलने हैं. अंत में पॉइंट टेबल के आधार पर हमेशा की तरह टीमों का सेमीफाइनल में जाना तय होगा.

फिर होगा हाईवोल्टेज मुकाबले

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच होने वाले हाईवोल्टेज मुकाबले को लेकर यह कहा जा रहा है कि आज तक टीम इंडिया कभी भी वनडे वर्ल्ड कप के किसी मैच में पाकिस्तान से नहीं हारी है जो भारत के लिए एक अच्छी खबर है.

एक बार फिर भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के आमने-सामने होने की पूरी उम्मीद है, क्योंकि टूर्नामेंट राउंड रोबिन फॉर्मेट में होगा. ऐसे में एक बार फिर फैंस के लिए एक रोचक पल सामने आने वाला है.

0/Post a Comment/Comments