टी20 में हर 11वीं गेंद पर विकेट निकालता है ये भारतीय गेंदबाज, अब तक नही मिला टीम इंडिया में मौका, अब रणजी में झटके 5 विकेट


इन दिनों भारत में घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के मैच चल रहे है जहा हिमाचल प्रदेश और बड़ौदा का आमना सामना हुआ। इस मैच में हिमाचल प्रदेश के ऑफ-स्पिनर गुरविंदर सिंह ने बड़ौदा के खिलाफ इस मुकाबले में कमाल का प्रदर्शन किया।

पांच विकेट झटकने वाले गुरविंदर सिंह टी20 में हर 11वीं गेंद पर निकालते हैं विकेट

स्पिन गेंदबाज गुरविंदर सिंह ने मैच की दूसरी पारी में पांच विकेट हासिल किए। इस दौरान गुरविंदर ने 31 ओवर में 59 रन खर्च करते हुए पांच विकेट अपने नाम किए। गुरविंदर ने यह कारनामा 7वीं बार किया है। 

39 साल के गुरविंदर ने 37वें फर्स्ट-क्लास मुकाबले में सातवीं बार पारी में पांच या उससे अधिक विकेट लेने का काम किया है। घरेलू क्रिकेट में उन्होंने अब तक 130 से अधिक विकेट अपने नाम किए हैं जिसमें से 115 विकेट उन्होंने फर्स्ट-क्लास मैचों में लिए हैं।

घरेलू स्तर पर टी20 में इस खिलाड़ी ने अब तक कुल 9 मैच खेले हैं, जिसमे मात्र 5.35 की औसत से रन खर्च किए हैं, जबकि हर 11वीं गेंद पर 1 विकेट अपने नाम किया है। हालांकि अब तक इस गेंदबाज को भारतीय टीम में मौका नहीं मिला है, लेकिन जिस तरह का प्रदर्शन इस खिलाड़ी ने किया है जल्द भारतीय टीम से या फिर आईपीएल से बुलावा आ सकता है।

ड्रॉ रहा यह मुकाबला

इस मैच में बड़ौदा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बड़ौदा ने अपनी पहली पारी में कप्तान विष्णु सोलंकी ने शानदार शतक लगाया और 178 रनों की पारी खेली। इस पारी के दम पर बड़ौदा ने 355 रन बनाए।

इसके जवाब में हिमाचल प्रदेश ने अपनी पहली पारी में 561/8 का स्कोर खड़ा किया और पारी घोषित की। इस दौरान हिमाचल के लिए प्रशांत चोपड़ा ने 159 और अंकित कालसी ने 145 रनों की लाजवाब पारियां खेली। 

इसके बाद बड़ौदा ने अपनी दूसरी पारी में 216/6 का स्कोर बनाया जहा ज्योत्सनील सिंह और प्रत्युष कुमार ने पहले विकेट लिए शतकीय साझेदारी करी और दोनो ने अर्धशतक लगाया।

गुरविंदर सिंह ने हिमाचल प्रदेश के लिए 5 विकेट और वैभव अरोड़ा ने एक विकेट लिए। हालांकि बाद में यह मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ। लेकिन, पहली पारी में हिमाचल प्रदेश को अच्छी बढ़त मिलने के कारण उन्हे ज्यादा प्वाइंट दिए जाएंगे।

0/Post a Comment/Comments