195 रनों पर नाबाद बल्लेबाजी कर रहे थे उस्मान ख्वाजा, पैट कमिंस ने पारी घोषित करके सबको किया हैरान

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की टीम के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। आज तीसरे टेस्ट मैच का चौथे दिन का खेल खेला जा रहा है और इस बीच ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान पैट कमिंस ने एक हैरान करने वाला फैसला कर दिया है। आपको बता दें ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपनी पहली पारी चार विकेट के नुकसान पर 475 रन बनाकर घोषित कर दी है। इस बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा 195 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे और अपना पहला दोहरा शतक लगाने के बेहद करीब थे। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने पारी घोषित करके सबको हैरान कर दिया।

आपको बता दें ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पारी घोषित करने का निर्णय इस वजह से लिया क्योंकि टेस्ट मैच का चौथा दिन खेला जा रहा है और अभी ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी भी खत्म नहीं हुई थी। और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच में नतीजा चाहता है। इस वजह से ना चाहते हुए भी पैट कमिंस को पारी घोषित करनी पड़ी और उस्मान ख्वाजा को 195 रनों पर नाबाद लौटना पड़ा।

आपको बता दें ऐसे बेहद कम मौके होते हैं जब कोई खिलाड़ी दोहरा शतक के करीब हो और किसी भी टीम का कप्तान पारी घोषित कर दे। ऐसा एक बार भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के साथ भी हुआ है जब सचिन तेंदुलकर 194 रनों पर नाबाद बल्लेबाजी कर रहे थे और कप्तान राहुल द्रविड़ ने पारी घोषित कर दी थी।

0/Post a Comment/Comments