PKL : 4 दिसंबर को यूपी योद्धा और बेंगलुरु बुल्स के बीच होने वाला है इतिहासिक मुकाबला, दोनों के आंकड़ों पर डालें एक नजर


Pro Kabaddi League 9: प्रो कबड्डी लीग के 9 वें सीजन की शुरुआत 7 अक्टूबर से हो चुकी है। टूर्नामेंट में दर्शकों को बेहद ही रोमांच मिल रहा है। फैंस को एक के बाद एक धांसू मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। भारत में जिस तरह कबड्डी का क्रेज बढ़ रहा, वह दिन दूर नहीं जब दुनिया के सभी कोने में उसकी ही चर्चा होगी।

आज हम उस टीम की बात करेंगे तो टूर्नामेंट में बेहद ही फॉर्म में चल रही है। पिछले लगातार चार मैचों में अजेय रही यूपी की टीम प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन में प्ले-ऑफ में अपनी जगह पक्की कर चुकी है। अब यूपी योद्धा की टीम, 4 दिसंबर को बेंगलुरू बुल्स का सामना करने वाली है।

यूपी योद्धा ने अपने पिछले 8 मैचों में से 7 मैच जीते हैं। इसके साथ ही वह पॉइंट्स टेबल में 65 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं, जबकि बेंगलुरु बुल्स 63 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है।

इतिहास में एक दूसरे से 12 बार भीड़ चुकी है यह दोनों धुरंधर टीमें

यूपी योद्धा की टीम और बेंगलुरु बुल्स ने प्रो कबड्डी लीग के इतिहास में 12 बार एक दूसरे का सामना किया है। इस हेड टू हेड मैच में यूपी योद्धा ने पांच मैच जीते हैं, वहीं, बेंगलुरु बुल्स ने सात बार जीत हासिल की है।

दोनों टीमों के बीच जब आखिरी मुकाबला हुआ था तब यूपी योद्धा ने बेंगलुरू बुल्स को 44-37 से हराया था। उस मैच में परदीप नरवाल और सुरेंद्र गिल ने 14-14 अंक अर्जित किए थे। दूसरी तरफ, बेंगलुरू बुल्स के विकास कंडोला 12 अंकों के साथ एक ही मैच में दूसरे सबसे बड़े स्कोरर रहे थे।

अब अगले मुकाबले के लिए यूपी योद्धा की डिफेंस यूनिट के कंधे पर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी होगी। वहीं, बेंगलुरु बुल्स रेडर्स के लिए आशु सिंह, गुरदीप और सुमित संभावित खतरा हो सकते हैं।

कहां खेला जाएगा यह (Pro Kabaddi League 9) मुकाबला?

दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला 4 दिसंबर को गच्चीबौली इंडोर स्टेडियम (हैदराबाद) में खेला जाएगा।

किस चैनल पर होगा प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League 9) का लाइव प्रसारण

प्रो कबड्डी लीग के सभी मैचों का प्रसारण केवल स्टार स्पोर्ट्स पर होगा। इन चैनलों पर देख सकेंगे आप मैच:-

स्टार स्पोर्ट्स 2 और स्टार स्पोर्ट्स 2 एचडी

स्टार स्पोर्ट्स फर्स्ट

स्टार स्पोर्ट्स हिंदी और स्टार स्पोर्ट्स हिंदी एचडी

स्टार स्पोर्ट्स 1 तमिल

स्टार स्पोर्ट्स 1 कन्नड़

स्टार स्पॉट 1 तेलुगु

स्टार स्पोर्ट्स 1 बांग्ला

जानें कहाँ होगी प्रो कबड्डी लीग की लाइव स्ट्रीम और ऑनलाइन कहाँ देख पाएंगे आप

प्रो कबड्डी लीग के सभी मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग डिज़्नी+ हॉटस्टार और जिओ टीवी पर देख पाएंगे।

0/Post a Comment/Comments