IPL 2023 में हुई क्रिस गेल की एंट्री, ‘यूनिवर्स बॉस’ अब इस नए अवतार में आएंगे नजर!


आईपीएल का मिनी ऑक्शन आने वाले 15 दिसंबर से होने वाला है. इस ऑक्शन के लिए पूरे विश्व से लगभग 500 खिलाड़ी अपना नाम दे रहे हैं, लेकिन इनमे से सिर्फ 87 खिलाडियों को खरीदा जाएगा क्योंकि सभी टीमों के खाली जगह को मिला कर इतने ही जगह बचे हुए है. इससे पहले बीते 15 नवंबर को सभी टीमों ने अपनी रिलीज और रिटेन किए खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई को सौंप दी थी. ख़बर आ रही है कि इस बार के आईपीएल के अगले सीजन में क्रिस गेल वापसी कर रहे हैं. यह ख़बर तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा रही है.

क्रिस गेल की आईपीएल 2023 में वापसी

क्रिस गेल को पिछले 2 साल से आईपीएल में जगह नही मिल रही है. लेकिन इस बार वह वापसी करने को तैयार है. खबर में एक दिलचस्प मोड़ यह है कि क्रिस गेल आईपीएल में एक बल्लेबाज के रूप में नही बल्कि एक क्रिकेट एक्सपर्ट्स के रूप में वापसी कर रहे है.

अब खबर है कि वेस्टइंडीज का यह आईपीएल के आगामी एडिशन में नए अवतार में नजर आएगा. उनके बारे में स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने ट्वीट भी किया है. ऐसी उम्मीद है कि यह दिग्गज आईपीएल विश्लेषक (IPL Analyst) के रूप में लीग में वापसी करेगा. चूंकि क्रिस गेल आईपीएल में इतना खेले हुए है तो जाहिर सी बात है कि उनके पास एक अच्छी समझ बनी होगी जो वह दर्शको से शेयर कर सकते है.

आईपीएल के बाॅस थे क्रिस गेल

क्रिस गेल को यूनिवर्स बॉस के नाम से जाना जाता है. गेंदबाजों के सपनों में यह खिलाड़ी सबसे ज्यादा आता है. क्रिस गेल को हम आईपीएल का लीजेंड कह सकते हैं. क्रिस गेल ने आईपीएल में तीन टीमों से खेला है जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स शामिल है.

आईपीएल में अब तक क्रिस गेल ने 142 मैच मेऊअं बल्लेबाजी की है, जिसमें उन्होंने 150 की स्ट्राइक रेट और 40 की शानदार औसत के साथ 4965 रन बनाए हैं. क्रिस गेल ने आईपीएल के एक ही पारी में 175 रन बनाए थे, जो रिकॉर्ड आज तक कोई नही तोड़ पाया है.

0/Post a Comment/Comments