IND W vs AUS W: ऑस्ट्रेलिया के सामने 9 विकेट से मिली शर्मनाक हार के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने खोया आपा, सीधे तौर पर इन्हें माना हार का जिम्मेदार


भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Team India) और ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है, जिसके पहले मैच में टीम इंडिया की 9 विकेट से हार हुई है। ऑस्ट्रेलिया टीम ने 11 गेंद पहले ही लक्ष्य हासिल करके जीत हासिल कर ली और सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। इस मैच में हार के बाद भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने फील्डिंग को हार का कारण बताया।

ओस ने निभाई हार में बड़ी भूमिका: Harmanpreet Kaur

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने फील्डिंग को कमी को बताते हुए ओस को हार की बड़ी वजह बताई। हरमनप्रीत कौर ने कहा“मुझे लगता है हाँ (क्या कुल पर्याप्त था?) यह एक अच्छा टोटल था – हम 13वें ओवर तक खेल में थे। लेकिन उसके बाद हमने बहुत सी बाउंड्री दी और क्षेत्ररक्षण भी अच्छा नहीं रहा। रात का खेल हमेशा ऐसा ही होता है – कभी-कभी गेंद को आंकना मुश्किल होता है। राधा हमारे सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षकों में से एक हैं और मुझे लगता है कि ऐसा होता है। लेकिन हमें जीतने के लिए उन मौकों का फायदा उठाना होगा। हाँ यह किया (ओस ने एक भूमिका निभाई)। हमारे गेंदबाज अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे थे। लेकिन एक बार जब उन्हें राहत मिली तो वे खुल कर खेले। जीतने के लिए उन अवसरों को लेना होगा”।

टीम इंडिया की 9 विकेट से शर्मनाक हार

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच में टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की। 20 ओवर्स में 5 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए, जिसमें विकेट कीपर बल्लेबाज रिचा घोष ने 20 गेंद में 36 और दीप्ति शर्मा ने 15 गेंद में नाबाद 36 रन की सबसे ज्यादा रन की पारी खेली।

बदले में बेथ मूनी की नाबाद 89 रन की पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया टीम ने 11 गेंद पहले ही 9 विकेट से जीत हासिल कर ली। इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

0/Post a Comment/Comments