IND vs SL: जसप्रीत बुमराह और जडेजा के फिट होने के बाद भी टीम इंडिया में आखिर क्यों नहीं मिली जगह? अब हुआ खुलासा


IND vs SL Series : भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) और श्रीलंका क्रिकेट टीम के बीच तीन जनवरी से सीरीज ( IND vs SL) खेली जानी है। इस टी20 और वन डे सीरीज के लिए भारतीय टीम की दो अलग अलग टीमें हैं। यहां तक कि दोनों टीम के कप्तान और उपकप्तान भी अलग अलग हैं। टी20 टीम की कमान में हार्दिक पांड़या ( Hardik Pandya) कप्तान होंगे।

तो वहीं वन डे में ये जिम्मेदारी टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) के पास रहेगी। देर शाम मंगलवार को टीम इंडिया का ऐलान किया गया। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी इस सीरीज से हो जाएगी। ऐसा माना का रहा था।

Team India में जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा को नहीं मिली जगह

भारतीय क्रिकेट टीम की बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज की टेस्ट और वन डे दोनो स्क्वाड में जगह दी गई थी। लेकिन इसके बाद सीरीज रवींद्र जडेजा इंजर्ड होकर बाहर हो गए। इससे वो टेस्ट और वन डे दोनों में ही मैच नहीं खेल सके थे।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो, रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह दोनों ही अपनी इंजरी से ठीक हो चुके हैं। लेकिन बीसीसीआई का मानना है कि वो अपने इन दोनों खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने की जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। क्योंकि इसके पहले जसप्रीत बुमराह जब भारतीय टीम में चोट से ठीक होन कर लौटे थे। तो वापसी के बाद खेलते ही उनकी चोट फिर से उबर आई और लंबे समय के लिए वे टीम से बाहर हो गए। जिसका हर्जाना विश्व कपए भी चुकाना पड़ा था। ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज एक दोनों खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में जी खेली जाएगी।

भारत vs ऑस्ट्रेलिया सीरीज में बुमराह और जडेजा की होगी वापसी

एशिया कप 2022 जोकि अगस्त और सितंबर में खेला गया। रविंद्र जडेजा ने शुरुआती कुछ मैच खेले लेकिन इसी बीच वो चोटिल होकर टूर्नामेंट छोड़कर उन्हें वापस भारत आ गए। रविंद्र जडेजा के अलावा जसप्रीत बुमराह भी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। अब खास बात ये भी है कि टीम इंडिया की श्रीलंका सीरीज में ठीक होने के बाद भी दोनों खिलाड़ी वापसी नहीं कर सके हैं।

भारतीय टीम को श्रीलंका सीरीज के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खेलनी हैं। जोकि टीम इंडिया के लिए एक बड़ा चैलेंज होगा। ऐसी के साथ ऑस्ट्रेलिया के साथ भी टीम भारत के दौरा करना है। जिसमे चार टेस्ट खेले जाएंगे। टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से टीम इंडिया के लिए ये सीरीज काफी मायने रखती है। ऐसा माना जा रहा है कि बीसीसीआई का मत है कि इस अहम सीरीज के लिए ये दोनों खिलाड़ी फिट रहें। इसलिए ऑस्ट्रेलिया सीरीज रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह की वापसी हो सकती है।

0/Post a Comment/Comments