IND vs BAN: कप्तान रोहित शर्मा की चोट इस युवा खिलाड़ी के लिए बनी वरदान, दूसरे टेस्ट के लिए टीम में मिली जगह, अचानक चमकी किस्मत


Rohit Sharma Replacement: भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बीच दो मैच की सीरीज ( IND vs BAN) का पहला मैच टीम इंडिया जीत चुकी है। अब दूसरा टेस्ट मैच दिसंबर में मीरपुर में शुरू होने वाला है। इस टेस्ट मैच में टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम का हिस्सा नही होंगे। चोटिल होकर वो टीम से बाहर हो गए हैं। रोहित शर्मा की जगह टीमी युवा खिलाड़ी शामिल हुआ है।

कप्तान रोहित की चोट खिलाड़ी के लिए वरदान

भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा चोटिल होकर बाहर हैं। इसके बाद उनके स्थान पर पहले टेस्ट में युवा बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) टीम का हिस्सा थे। अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) अब दूसरे टेस्ट में भी भारतीय क्रिकेट टीम के साथ स्क्वॉड का हिस्सा बने रहेंगे।

हालांकि रिप्लेसमेंट के तौर पर टेमी शामिल हुए अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) पहले टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन सके थे। साथ ही दूसरे टेस्ट मैच में भी उनका खेलना लगभग न के बराबर ही है।

Also Read: IPL 2023: आईपीएल 2023 की नीलामी में महेंद्र सिंह धोनी के निशाने पर होंगे ये 3 खिलाड़ी, खरीद लिया तो CSK का चैम्पियन बनना तय!

Abhimanyu के रिकॉर्ड हैं शानदार

सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु (Abhimanyu Easwaran) के घरेलू क्रिकेट में बंगाल की टीम का हिस्सा हैं। पिछले कुछ सीजन में अभिमन्यु ने शानदार प्रदर्शन भी किया है। लेकिन उन्हें अभी तक भारतीय टीम से डेब्यू का मौका नहीं मिला है। अभिमन्यु ईश्वरन ने अभी तक फर्स्ट क्लास के 70 मैचों में 43.22 की औसत से 4841 रन बनाए हैं, जिसमें 15 शतक और 20 अर्धशतक शामिल हैं। अभिमन्यु (Abhimanyu Easwaran) का सर्वाधिक स्कोर 233 है और उन्होंने लिस्ट-ए और घरेलू टी20 मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन किया है।

केएल राहुल बने रहेंगे कप्तान

रोहित शर्मा की गैरमाजूदगी में केएल राहुल (KL Rahul) जी टीम की जिम्मेदारी संभालने के लिए कप्तान है। बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के ना होने पर केएल राहुल (KL Rahul) कप्तान थे। केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी में टीम में आसान जीत दर्ज की। हालांकि बल्ले से कप्तान राहुल फ्लॉप ही नजर आए।

दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की स्क्वाड

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, केएस भरत, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट।

0/Post a Comment/Comments