IND vs BAN: हार के बाद तिलमिलाए कप्तान शाकिब अल हसन, सीधे तौर पर इस खिलाड़ी को ठहराया शर्मनाक हार का जिम्मेदार


शाकिब अल हसन: भारत ने बांग्लादेश को 188 रन से हरा दिया है. दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे है. बांग्लादेश ने पांचवे दिन 272 से आगे खेलना शुरू किया. भारत के तरफ से पहले सेशन में ही धारधार गेंदबाजी हुई जिससे बांग्लादेशी बल्लेबाज जल्दी ही पवेलियन लौट गए. कप्तान शाकिब अल हसन ने जरूर संघर्ष किया और मैच में 84 रन की पारी खेली, लेकिन वह अपने टीम को जीत न दिला सके.

टीम इंडिया से मिली हार पर शाकिब अल हसन ने बनाया बहाना

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए शाकिब अल हसन ने कहा कि,‘बल्लेबाजी के लिए यह वास्तव में अच्छा विकेट था, लेकिन हमने (पहली पारी में) अच्छी बल्लेबाजी नहीं की. 5-6 महीने बाद खेलना हमारे लिए आदर्श नहीं था, लेकिन कोई बहाना नहीं होना चाहिए. हमने अपनी गलतियों को पहचाना और दूसरी पारी में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया. भारत ने जिस तरह से गेंदबाजी की, उसका काफी श्रेय जाता है. उन्होंने साझेदारी में गेंदबाजी की और काफी दबाव बनाया. (ज़ाकिर हसन पर) वह घरेलू क्रिकेट में काफी रन बना रहा है, इसलिए चयनकर्ताओं ने उसे चुना. उम्मीद है, वह बांग्लादेश के लिए और अधिक शतक लगाएगा. अगर हमें टेस्ट मैच जीतना है तो हमें पूरे पांच दिन अच्छी क्रिकेट खेलनी होगी. खासकर भारत के खिलाफ परिणाम हासिल करने के लिए हमें चार अच्छी पारियां खेलनी होंगी.’

दूसरे टेस्ट मैच के 5 दिनों का रहा कुछ ऐसा हाल

भारत के तरह से पुजारा, श्रेयस अय्यर और अश्विन के अर्द्धशतक ने 400 से अधिक के कुल स्कोर पर परेशानी से उबार लिया. भारतीय तेज गेंदबाजों ने बांग्लादेश के पहले चार विकेट लिए, लेकिन कुलदीप यादव ने अपने वेरिएशन का पूरा उपयोग करते हुए मेजबान टीम को 150 रनों पर समेट दिया था.

भारत ने फिर से बल्लेबाजी करने का फैसला किया और गिल और पुजारा दोनों ने अपने-अपने शतक जड़े. विशाल टोटल का पीछा करते हुए, बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाजों ने डेब्यू करने वाले जाकिर हसन के साथ अपना पहला टेस्ट टन दर्ज किया. लेकिन धीमी गति से मुड़ने वाली पिच पर कड़ी मेहनत करने वाले भारतीय गेंदबाजों ने लंच के बाद संघर्ष किया. कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने शानदार गेंदबाजी की और भारत यह मैच 188 रन से जीत गया.

0/Post a Comment/Comments