IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश टेस्ट के बीच आई बड़ी खबर, दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया से जुड़ेगा ये दिग्गज खिलाड़ी


भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में जहां भारतीय टीम पहले से ही मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। वहीं टीम इंडिया इस समय अपने चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से भी काफी परेशान है। वनडे सीरीज से पहले कंधे की चोट के चलते जहां मोहम्मद शमी जडेजा के बाहर होने के बाद टीम को एक बड़ा झटका कप्तान रोहित शर्मा के रूप में लगा था।

तो वहीं अब खबर ऐसी आई है कि इंडिया का मैच विनर खिलाड़ी पूरी तरह से फिट होकर बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच का हिस्सा बन सकता है।

दूसरे टेस्ट मुकाबले में होगी रोहित शर्मा की वापसी

भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा चोटिल होने के चलते टीम इंडिया से बाहर हो गए थे, जिसके बाद केएल राहुल को टीम का नया कप्तान बनाया गया था। जहां टीम के सलामी बल्लेबाज शुभ्मन गिल, रोहित शर्मा के विकल्प के तौर पर नजर आ रहे हैं, तो वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रोहित शर्मा ने आगामी टेस्ट सीरीज से पहले खुद को उपलब्ध बता दिया है। वह 16 दिसंबर या 17 दिसंबर को बांग्लादेश के लिए रवाना हो जाएंगे।

वनडे सीरीज के दौरान लगी थी चोट

दरअसल रोहित शर्मा को वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले के दौरान दाएं हाथ के अंगूठे में गंभीर चोट आ गई थी । ऐसे में आगामी वनडे और पहले टेस्ट से उन्हें आराम दिया गया था।

मेडिकल रिपोर्ट में साफ तौर पर बताया गया है कि उनका aअंगूठा टूटा नहीं है। बल्कि कुछ टांके लगे हैं, जिसके लिए उन्हें 1 हफ्ते का आराम दिया गया था, लेकिन अब रोहित शर्मा ढाका में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में अपनी वापसी को दर्ज करा रहे हैं।

रोहित शर्मा का टेस्ट करियर

भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा के क्रिकेट करियर की बात करें तो आपको बता रहे हैं कि इस खिलाड़ी ने अभी तक 45 टेस्ट मुकाबले खेले हैं जहां पर इन्होंने 77 पारियां खेलते हुए 46.13 की शानदार औसत के साथ 3137 रन बनाए हैं। जिसमें उनके नाम पर 8 शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं, वहीं खिलाड़ी ने 235 वनडे और 148 सीटों के मुकाबले खेलते हुए 9454 और 3853 रन बनाए हैं। इतना ही नहीं वह वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाने वाले चौथे खिलाड़ी हैं।

0/Post a Comment/Comments