IND vs BAN: ऐसे कैसे खेलेंगे WTC का FINAL? ‘BAZBALL’ जैसा खेलने का दावा करने वाले केएल राहुल ने पहले मैच में साबित किया खुद को डरपोक


भारत ने तीसरे दिन सुबह ही बांग्लादेश को 150 रन पर आलआउट कर दिया और पहली पारी में 254 रन की बढ़त बना ली. सबको उम्मीद थी कि 254 रन की बढ़त के बाद भारतीय कप्तान केएल राहुल बांग्लादेश को फाॅलो ऑन खिलायेंगे. लेकिन कप्तान राहुल ने ऐसा कुछ नही किया और इसके बाद भारतीय बल्लेबाजों ने दुबारा बल्लेबाजी की.

दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा ने शानदार शतक जड़ा और बांग्लादेश को 513 रन का लक्ष्य दिया है. यहाँ पर सबसे महत्वपूर्ण और हैरान करने वाला फैसला यह कि राहुल ने बांग्लादेश को फाॅलो ऑन क्यों नही खिलाया.

क्या है BAZBALL रणनीति

इस टेस्ट से पहले भारतीय कप्तान केएल राहुल और टीम मैनेजमेंट ने यह फैसला किया था कि वह इस सीरीज में BAZBALL वाली रणनीति अपनाएंगे. BAZBALL दरअसल टेस्ट क्रिकेट में आक्रमण खेलने के तरीके को एक नया नाम दिया गया है. इंग्लैंड टीम के कोच ब्रैंडन मैक्कुलम ने इस नए तरीके को अपनाया है जिससे इंग्लैंड को काफी फायदा हुआ है.

इंग्लैंड ने पिछले 9 मैचों में 8 में जीत प्राप्त की है. अब भारतीय कप्तान ने कह तो दिया था कि वह BAZBALL वाली आक्रमण रणनीति अपनाने वाले हैं, लेकिन ऐसा हो नही सका. केएल राहुल भी बाकी कप्तानों की तरह पहले 500 की बढ़त बनाई और इसके बाद अपनी पारी को घोषित किया.

फाॅलोऑन न देने का कारण

क्रिकेट एक्सपर्ट्स और क्रिकेट फैन्स के द्वारा बताया जा रहा है कि केएल राहुल ने फाॅलोऑन इसलिए नही दिया क्योंकि उनको डर था कि अगर गेंदबाज लगातार गेंदबाजी करेंगे तो उनके चोटिल होने का चांस ज्यादा हैं.

इसके साथ ही साथ यह भी बताया जा रहा है कि पारी से जीतने से या सिर्फ रन से जीतने से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के टेबल में कोई बहुत बड़ा बदलाव देखने को नही मिल रहा.

आप से बता दे कि इस वक्त विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के रेस में सबसे आगे ऑस्ट्रेलियाई टीम है, वहीं दूसरे नम्बर पर दक्षिण अफ्रीका की टीम मौजूद है. इसके बाद है श्रीलंका और फिर आती है भारतीय टीम.

0/Post a Comment/Comments