IND vs BAN, STATS: मैच में बने कुल 8 रिकॉर्ड, हारकर भी रोहित शर्मा ने रच दिया इतिहास, कुलदीप सेन भी छाए


रोहित शर्मा: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ का पहला मैच ढाका में खेला गया। जहां रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने 1 विकेट से जीत हासिल की। इस जीत के साथ बांग्लादेश की टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इस रोमांचक मैच में रिकार्ड्स की झड़ी लग गई।

मैच में बने कई रिकॉर्ड

जहां सबसे पहला रिकॉर्ड भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने बनाया। जहां उन्होंने वनडे में सबसे ज्यादा बनाने के मामले में मोहम्मद अजहरूद्दीन को पीछे छोड़ दिया है। अब रोहित शर्मा के नाम 9403 रन बना लिए हैं। इसके साथ ही वो इस फॉर्मेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले छठे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। वही उनके अलावा केएल राहुल ने आज वनडे करियर का 11वां अर्धशतक लगाया हैं।

इसके अलावा बांग्लादेश के शाकिब अल हसन ने एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड बनाया। वें बांग्लादेश के पहले स्पिनर बने जिन्होंने भारत के खिलाफ 5 विकेट हाॅल हासिल किया। वही बांग्लादेश के लिटन दास ने आज वनडे फॉर्मेंट में अपने 200 चौके पूरे कर लिए हैं।

बांग्लादेश की 6वीं जीत

वही आपको बता दें कि बांग्लादेश और भारत के पीछे बांग्लादेश की धरती पर भारतीय टीम का यह चौथा मैच था। जिसमें भारतीय टीम सिर्फ एक जीत हासिल कर पायी है। वही बांग्लादेश की यह भारत के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मैचों में छठवीं जीत है।

एक नजर में देखें आज बने कुछ बड़े रिकॉर्ड:

1.रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने के मामले में मोहम्मद अजहरूद्दीन को पीछे छोड़ दिया है. अब रोहित शर्मा के नाम 9403 रन बना लिए हैं. इसके साथ ही वो इस फॉर्मेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले छठे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं.

2. केएल राहुल ने आज वनडे करियर का 11वां अर्धशतक लगाया है.

3. शाकिब अल हसन पहले बांग्लादेशी स्पिनर बने हैं जिन्होंने भारत के खिलाफ 5 विकेट ह़ॉल लिया है.

4. लिटन दास ने आज वनडे फॉर्मेंट में अपने 200 चौके पूरे कर लिए हैं.

5. कुलदीप सेन ने आज डेब्यू मैच में अपना पहला वनडे विकेट हासिल किया.

6. 2022 में वनडे में सबसे ज्यादा मेडन ओवर:

• जोश हेज़लवुड – 13

•मोहम्मद सिराज – 12*

7. रोहित शर्मा की भारतीय टीम और बांग्लादेश के बीच अब तक 37 मैच खेले गए हैं. जिसमें भारतीय टीम ने 30 मैच जीते तो वहीं 6 मैच बांग्लादेश ने अपने नाम किया है. वहीं एक मैच बेनतीजा रहा है.

8. बांग्लादेश की टीम ने अपने घर में पिछले 4 मैचों में से 3 मैच बांग्लादेश ने भारत को हराया है. मात्र एक मैच भारत ने जीता है.

0/Post a Comment/Comments