IND vs BAN: पिछले 3 पारियों में 3 शतक लगाने वाला 27 साल का ये युवा खिलाड़ी लेगा बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा की जगह


बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में कप्तान रोहित शर्मा को अंगूठे में चोट लग गई थी. चोट गंभीर थी इसलिए रोहित शर्मा को चेकअप के लिए वापस मुंबई लौटना पड़ा. रिपोर्ट्स के मुताबिक रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं. अगर रोहित बाहर होते है तो उनकी जगह लेने के लिए यह युवा खिलाड़ी तैयार है.

अभिमन्यु ईश्वरन लेंगे रोहित शर्मा की जगह

रोहित शर्मा अगर टेस्ट सीरीज से बाहर होते है तो उनके जगह पर कप्तान केएल राहुल होने वाले है क्योंकि वह भारत के उपकप्तान हैं. वही एक बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा का जगह अभिमन्यु ईश्वरन ले सकते है. अभिमन्यु इस समय इंडिया ए के कप्तान है और बांग्लादेश में ही मौजूद है. अभिमन्यु इस समय शानदार फाॅर्म में है और अपने अंतिम तीन पारियों में शतक जड़ चुके हैं.

बांग्लादेश ए के खिलाफ अनऑफिशियल टेस्ट के दोनों पारियों में उन्होंने शतक बनाया है. उन्होंने अपनी दो पारियों में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 141-157 के स्कोर बनाए. इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार भी दिया गया. इससे पहले विजय हजारे ट्राॅफी में भी सर्विसेज के खिलाफ अभिमन्यु ईश्वरन ने शतक ठोका था.

अभिमन्यु ईश्वरन घरेलू क्रिकेट में हैं बड़ा नाम

अभिमन्यु ईश्वरन के पास घरेलु क्रिकेट का एक शानदार कैरियर है. उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अभी तक अभिमन्यु ईश्वरन ने 77 मैच खेला है जिसमें उनके बल्ले से 44 की शानदार औसत से 5420 रन निकले हैं.

वहीं लिस्ट-ए में अभिमन्यू ने 78 मैच खेला है जिसमे उन्होंने 46 की औसत 3376 रन बनाए है. वही टी20 की बात करे तो अभिमन्यु ईश्वरन ने अभी तक 28 टी20 मैच खेला है जिसमें उन्होंने 121 की स्ट्राइक रेट से 728 रन बनाया है.

रोहित शर्मा के रिपोर्ट का इंतजार

आप से बता दे कि रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज में खलेंगे या नही इस पर अभी तक कोई औपचारिक फैसला नही किया गया है. भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट 14 दिसंबर से खेला जाएगा ऐसे में तब तक रोहित शर्मा फिट भी हो सकते हैं.

0/Post a Comment/Comments