भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया में नेट बॉलर रह चुका है यह पाकिस्तानी तेज गेंदबाज, अब ढा रहा है कहर


पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज हारिस रऊफ (Haris Rauf) को वर्तमान समय के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक माना जाता है। 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद से रऊफ 15 वनडे और 57 टी20 मैचों में टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। उन्होंने गुरुवार (1 दिसंबर) से रावलपिंडी में शुरू हुए सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू भी किया। 

बता दें कि, हारिस रऊफ को बिग बैश लीग 2019-20 सीजन में मेलबर्न स्टार्स के लिए खेलने के बाद वह काफी चर्चित हो गए। उस सीजन उन्होंने 10 पारियों में 20 विकेट लिए थे, जिसमें एक हैट्रिक भी शामिल था। आपको यह जानकर ताज्जुब होगा कि उस दौरान उन्हें ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई भारतीय टीम द्वारा नेट बॉलर के रूप में भी बुलाया गया था। 

हाल ही में, क्रिकविक के साथ एक इंटरव्यू में हारिस रऊफ ने उन दिनों को याद किया जब उन्होंने टीम इंडिया के साथ ट्रेनिंग लिया और तत्कालीन मुख्य कोच रवि शास्त्री के साथ अपनी बातचीत के बारे में भी बताया। इसके साथ ही साथ उन्होंने विराट कोहली के साथ उनकी बातचीत के बारे में भी बताया।

रऊफ ने कहा, "अक्सर उनसे (रवि शास्त्री से) मुलाकात होती है, वो कहते हैं यार एक नेट बॉलर जैसे तुम हमारे पास आए... और जिस तरह तुम वर्ल्ड में बॉलिंग कर रहे हो तुम्हारा एक नाम है। जब हम तुमको देखते हैं तो हमें काफी खुशी मिलती है'। तो उनको सारा पता है जैसे विराट भाई भी काफी सराहना करते हैं कि एक टाइम तुम नेट बॉलर भी थे।"

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के बारे में बात करते हुए पाकिस्तान के तेज गेंदबाज ने कहा, "विराट भाई भी काफी सराहना करते हैं कि एक समय तुम नेट गेंदबाज भी थे। उन्होंने मुझसे कहा कि तुमने हमारे नेट्स पर गेंदबाजी की और अब यह देखकर अच्छा लगा कि आप अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

0/Post a Comment/Comments