केएल राहुल को करो टीम से बाहर, रोहित के साथ ये खिलाड़ी करें ओपनिंग, गौतम गंभीर ने दिया बड़ा बयान

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने स्पष्ट रूप से कहा है कि आगे के लिए वनडे में रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन को भारत की पहली पसंद वाला सलामी बल्लेबाज होना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने केएल राहुल को अपनी आदर्श प्लेइंग इलेवन में भी नहीं चुना है।

ईशान किशन ने इस महीने की शुरुआत में बांग्लादेश में में अपने पहले वनडे शतक को 210 रन में बदलने का काम किया था। अब शिखर धवन के वनडे टीम से बाहर होने के बाद गंभीर का मानना ​​है कि ईशान को उनकी जगह लेना चाहिए।

जब गंभीर से पूछा गया कि वह रोहित शर्मा के सलामी जोड़ीदार के रूप में किसे देखना चाहते हैं तो उन्होंने कहा, "मैं हैरान हूं कि हम इस पर चर्चा कर रहे हैं, क्योंकि किसी ने पिछली पारी में दोहरा शतक बनाया है। चर्चा खत्म हो गई है। यह ईशान किशन है। ऐसा कोई जो एक ठीक-ठाक (बॉलिंग) अटैक के खिलाफ उन परिस्थितियों में दोहरा शतक बना सकता है, विशेष रूप से [उनके] घर पर, उसे ही खेलना चाहिए।"

"उसने 35वें ओवर में 200 रन बना लिया? आप ईशान किशन के आगे किसी को नहीं देख सकते। वह आपको बड़ा रन दे सकता है। वह विकेट भी बचा सकता है, इसलिए वह आपके लिए 2 काम कर सकता है। मेरे लिए, उस पर चर्चा नहीं होनी चाहिए। अगर किसी और ने दोहरा शतक बनाया होता, तो मुझे लगता है कि हम उस व्यक्ति पर गदगद हो जाते, लेकिन ईशान किशन के साथ ऐसा नहीं है। क्योंकि हम अभी भी अन्य खिलाड़ियों के बारे में बात करना जारी रख रहे हैं। मेरे लिए, यह बहस खत्म हो गई है।"

गंभीर का यह भी मानना ​​​​है कि सूर्यकुमार यादव नंबर 4 पर एक शानदार विकल्प हो सकते हैं, बावजूद इसके कि उनका 50 ओवरों का रिकॉर्ड अब तक उनके टी20 के आँकड़ों जितना शानदार नहीं रहा है। उन्होंने 16 वनडे मैचों में केवल 2 अर्धशतकों के साथ 384 रन बनाए हैं। न्यूज़ीलैंड में उनके सबसे हाल के दौरे में उनकी 3 मैचों में से 2 पारियों उनका स्कोर 4 और 6 रहा था।

इसके अलावा, श्रेयस अय्यर 50 ओवरों के प्रारूप में हमेशा शानदार रहे हैं। इस साल 15 पारियों में अय्यर ने 55.69 की औसत और 91.52 की स्ट्राइक रेट से 724 रन बनाए हैं। बीच के ओवरों में उनके स्ट्राइक रोटेट करने और स्पिन के खिलाफ उनकी बल्लेबाजी करने की काबिलियत टीम के लिए अहम साबित होती है।

एक आदर्श प्लेइंग इलेवन के बारे में अपनी राय रखते हुए गंभीर ने कहा, "रोहित और ईशान किशन के अलावा अन्य किसी को बल्लेबाजी की शुरुआत कराने की सोचना मुश्किल है, विराट तीन पर, सूर्या चार पर और श्रेयस पांच पर, क्योंकि वह पिछले डेढ़ साल में अविश्वसनीय रहे हैं। 

उन्होंने श्रेयस के बारे में बात करते हुए कहा, "हां, शॉर्ट गेंद के खिलाफ उन्हें (श्रेयस अय्यर को) समस्या थी, लेकिन वह इसे मैनेज करने में सक्षम हैं। आप हर चीज के खिलाफ सबसे बेहतर नहीं हो सकते हैं, लेकिन अगर आप इसे मैनेज करने में सक्षम हैं और आँकड़े आपके पक्ष में जा रहे हैं। नंबर 5 पर श्रेयस और 6 पर हार्दिक [पांड्या] के अलावा आप कुछ नहीं देख सकते।"

इस प्लेइंग इलेवन के चुनने के बाद जब उनसे पूछा गया कि क्या इसका मतलब यह है कि वह केएल राहुल को अपनी पहली इलेवन में नहीं चुनेंगे? तो गंभीर ने कहा, "शायद वह एक बैक-अप विकेटकीपर और एक बैक-अप बल्लेबाज होगा। देखिए, यदि आप मौके का फायदा नहीं उठा पाए हैं और यह अब किसी और के पास है, तो आपको अपनी बारी का इंतजार करना होगा। मुझे नहीं लगता कि आप नंबर 4 पर सूर्या से आगे उन्हें देख सकते हैं।"

0/Post a Comment/Comments