टीम इंडिया ने पहले टेस्ट में बनाई अपनी मजबूत पकड़, कुलदीप-सिराज की जोड़ी ने गेंद से ढाया कहर


IND vs BAN 1st Test: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज की जोड़ी ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों की हवा निकालते हुए कुल 7 विकेट झटके। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर मेजबान टीम का स्कोर 133/8 है और वह अब भी भारत के स्कोर से 271 रन पीछे हैं। फिलहाल क्रीज पर मेहदी हसन मिराज 16 रन और इबादत हुसैन 13 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं।

भारत की पहली पारी 404 पर सिमटी

इससे पहले दूसरे दिन की शुरुआत में भारत ने कल के स्कोर 278/6 से आगे खेलना शुरू किया। रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए आठवें विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी निभाई। इसकी बदौलत टीम इंडिया 404 रन का स्कोर बनाने में कामयाब रही।

रविचंद्रन अश्विन ने दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 58 रनों की पारी खेली। वहीं अश्विन का साथ देते हुए कुलदीप यादव ने 40 रन बनाए, जिसमें पांच चौके शामिल रहे। पहले दिन चेतेश्वर पुजारा ने 90 रन बनाए, जबकि ऋषभ पंत ने भी 46 रनों का योगदान दिया। श्रेयस अय्यर खेल के दूसरे दिन 86 रन बनाकर आउट हुए। बांग्लादेश के लिए तैजुल इस्लाम और मेहदी हसन मिराज ने 4-4 विकेट हासिल किए।

कुलदीप-सिराज की जोड़ी ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों को किया परेशान

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब हुई और पारी की पहली ही गेंद पर मोहम्मद सिराज ने नजमुल हुसैन शांतो को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। इसके बाद चौथे ओवर में उमेश यादव ने यासिर अली को बोल्ड कर बांग्लादेश को दूसरा झटका दिया।

टी ब्रेक के बाद स्पिनर कुलदीप यादव ने अपनी स्पिन गेंदबाजी का जाल बिछाया और एक के बाद एक चार बांग्लादेशी बल्लेबाज उनका शिकार बने। लिटन दास (24), जाकिर हसन (20) और मुशफिकर रहीम (28) के अलावा कोई और बल्लेबाज 20 का आंकड़ा छू नहीं पाया।

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने 8 विकेट के नुकसान पर 133 रन बना लिए हैं। वह अब भी भारत के स्कोर से 271 रन पीछे है और उसके दो विकेट शेष है। फिलहाल क्रीज पर मेहदी हसन मिराज और इबादत हुसैन मौजूद है, जो तीसरे दिन टीम को फॉलोआन से बचाने की कोशिश करेंगे।

0/Post a Comment/Comments