"इंडियन क्रिकेट माहौल से चलता है" - आकाश चोपड़ा ने बताया कौन सा खिलाड़ी हो सकता है टीम से बाहर


हाल ही में कमेंटेटर और क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर न्यूजीलैंड दौरे की समीक्षा करते हुए कहां है कि इंडियन क्रिकेट माहौल से चलता है। यदि किसी खिलाड़ी के बारे में अधिक अच्छी बातें की जाती है तो वह इंडिया के लिए खेल जाता है, लेकिन यदि माहौल इसके विपरीत रहता है तो उसे टीम से बाहर भी कर दिया जाता है। कुछ इसी प्रकार का माहौल इस समय ऋषभ पंत के लिए बना हुआ है।

बता दें कि, ऋषभ पंत इस साल लिमिटेड ओवर क्रिकेट में उतने अधिक प्रभावशाली नहीं साबित हुए हैं। कई सारे फैंस उनको लगातार प्लेइंग इलेवन में जगह देने के लिए टीम मैनेजमेंट की आलोचना भी कर रहे हैं। इसीलिए आकाश चोपड़ा का यह मानना है कि शायद उन्हें आगे की सीरीज में खेलने का मौका ना मिल सके और उनकी जगह पर किसी अन्य खिलाड़ी को आजमाया जाए।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर न्यूजीलैंड के दौरे की समीक्षा करते हुए कहा, "इंडियन क्रिकेट माहौल से चलती है। एक बार अगर माहौल किसी प्रकार का कैसा भी बन जाए कि यार ये बंदा बहुत अच्छा है तो वह इंडिया खेल जाता है। और अगर एक बार ये माहौल बन जाए कि ये बंदा कुछ नहीं कर रहा है। अपने मौके गंवा रहा है तो बंदा ड्रॉप भी हो जाता है। "

कहा, "मुझे लग रहा है कि ऋषभ पंत पर सभी की नजरें हैं, क्योंकि आने वाला समय उनके लिए कठिन है। आगे तीन वनडे मिलने वाले हैं बांग्लादेश के खिलाफ, टेस्ट में अच्छा करेगा, उसमें उनका कोई सानी नहीं है। केएस भरत का मौका जब आएगा, आएगा। वैसे पंत के आंकड़े वनडे में इस साल के भी आंकड़े देखें तो खराब नहीं है, लेकिन अगर ये तीन मुकाबले जो बांग्लादेश में होंगे, अगर खुदा न खास्ता उनके अच्छे नहीं रहते हैं तो उनको खेलने का मौका नहीं मिलता है तो मुझे हैरानी नहीं होगी कि वे टीम से बाहर हो जाएं।"

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने आगे कहा, "जब श्रीलंका आएगी, न्यूजीलैंड भारत आएगी, श्रीलंका पहले आएगी और उनसे तीन टी20आई होंगे तो हो सकता है कि पंत टीम में ही न हों। पिछली सीरीज का वाइस कैप्टन इस सीरीज में टीम का हिस्सा ही न हो, ये भी हो सकता है।"

0/Post a Comment/Comments