आईपीएल में जलवा बिखेर चुके हैं ये पाकिस्तानी खिलाड़ी, आज खेल रहे होते तो टीमों के होते कप्तान


आईपीएल लगभग दुनिया के हर क्रिकेटर के खेलने का सपना होता है, लेकिन हर क्रिकेटर आईपीएल नहीं खेल पाता है। कुछ ऐसा ही हाल है, पाकिस्तान के वर्तमान क्रिकेटरों के साथ जो चाहकर भी आईपीएल नहीं खेल पाते हैं। लेकिन पाकिस्तान के भी कुछ ऐसे क्रिकेटर हैं, जिन्होंने पहले के समय में आईपीएल खेला है। आज हम आपको ऐसे ही तीन पाकिस्तानी क्रिकेटरों के बारे में बताने वाले हैं, जो आईपीएल में अपना जलवा बिखेर चुके हैं।

1.शोएब मलिक –

पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज शोएब मालिक साल 2007 में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल) के लिए खेल चुके हैं। उन्होंने उस सीजन दिल्ली के लिए 7 मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 52 रन बनाए थे और 2 विकेट हासिल किए थे।

2.सोहेल तनवीर –

पाकिस्तान के इस गेंदबाज ने आईपीएल के पहले ही सीजन में अपने प्रदर्शन से गहरी छाप छोड़ी दी थी। उन्होंने साल 2008 में राजस्थान राॅयल्स की ओर से खेले थे।

उस साल राजस्थान की टीम आईपीएल चैंपियन भी बनी थी। उन्होंने अपनी टीम के लिए 11 मैचों में 22 विकेट हासिल किए थे और वें उस साल पर्पल कैप के विजेता भी थे।

3.शाहिद अफरीदी –

पाकिस्तान के इस दिग्गज आलराउंडर आईपीएल में हैदराबाद डेक्कन चार्जर्स (अब सनराइजर्स हैदराबाद) का प्रतिनिधित्व किया था। उन्होंने हैदराबाद की ओर से 10 मैच खेले थे। जहां उन्होंने 9 विकेट हासिल किए थे और 81 रन बनाए थे।

0/Post a Comment/Comments