ऋतुराज गायकवाड़ का खुलासा जब आईपीएल में हारती है चेन्नई सुपर किंग्स तो ड्रेसिंग रूम में आकर धोनी करते हैं ये काम


इन दिनों विजय हजारे ट्रॉफी में रोजाना नए नए रिकॉर्ड बन रहे और टूट रहे हैं। अब कुछ ऐसा ही नया रिकॉर्ड बनाया है, महाराष्ट्र के ऋतुराज गायकवाड़ ने, जिन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में एक ओवर में 7 जड़ने का रिकॉर्ड बना दिया। जिसके कारण वह इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं। गायकवाड़ ने इस रिकार्ड को बनाने के बाद अपनी आईपीएल टीम सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ा बयान दिया।

धोनी से सीखा टीम में समान माहौल बनाने का तरीका

ऋतुराज गायकवाड़ ने इस मैच के बाद कप्तान सीएसके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से मिली एक बड़ी सीख के बारें में बताया और कहा कि जब टीम मुश्किल दौर से गुजर रही हो, तब भी महेंद्र सिंह धोनी उसी तरह का आचरण बनाए रखते हैं, जैसे कि जब सीएसके ने नए कप्तान रवींद्र जडेजा के तहत आईपीएल 2022 में खराब शुरूआत की थी, जिन्होंने अभियान के बीच में ही कप्तान बने थे।

उन्होंने इंटरव्यू में कहा कि“आईपीएल के दौरान मैच में हम जीते या हारें, धोनी ने सुनिश्चित किया कि टीम का माहौल समान रहे। हां, निश्चित रूप से बहुत निराशा हुई, लेकिन कोई नकारात्मकता नहीं थी। कई बार जब आप हारते रहते हैं, तो टीम के भीतर अलग-अलग ग्रुप बन जाते हैं, लेकिन सीएसके में ऐसा नहीं हुआ था।”

अपने आईपीएल अनुभव को किया शेयर

गायकवाड़ ने इस साल के अपने आईपीएल अनुभव को शेयर करते हुए कहा, ‘हर कोई एक मैच हारने के बाद 10-15 मिनट के लिए थोड़ा शांत रहता था, लेकिन माही भाई प्रेजेंटेशन से वापस आने के बाद हमें बताते थे, ‘आराम करो लड़कों, ऐसा होता है.’

उन्होंने कहा कि धोनी मैच के बाद की टीम की बैठक को छोटा रखने की कोशिश करते हैं और इस तथ्य पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करते हैं कि हर मैच जीतना संभव नहीं है।

आपको बता दें कि ऋतुराज गायकवाड़ ऐसे पहले खिलाड़ी नही हैं, जो माही की कप्तानी के कयाल बने हैं। कई युवा खिलाड़ी धोनी को अपना आईडिल मनाते हैं साथ ही आईपीएल में उनके साथ खेलकर काफी कुछ सीखते भी हैं।

0/Post a Comment/Comments