बांग्लादेश खिलाफ तीसरे वनडे से बाहर हुए रोहित शर्मा सहित ये 2 खिलाड़ी, कोच राहुल द्रविड़ ने की पुष्टि

These 2 players, including Rohit Sharma, were ruled out of the third ODI against Bangladesh, confirmed by coach Rahul Dravid.

भारत के कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाग लिया और रोहित शर्मा, दीपक चाहर और कुलदीप सेन की चोटों पर अपडेट दिया, बांग्लादेश ने ढाका में तीन मैचों की श्रृंखला के दूसरे वनडे में भारत को 5 रन से हराकर 2-0 से बढ़त बना ली। श्रृंखला।

मेहदी हसन मिराज के 100 * और महमुदुल्लाह के 77 और उनकी 148 रन की साझेदारी की बदौलत, जिसने बांग्लादेश को 50 ओवरों में 69/6 से 271/7 तक पुनर्निर्माण करने में मदद की। भारत के लिए वाशिंगटन सुंदर ने तीन विकेट लिए, जबकि उमरान मलिक और मोहम्मद सिराज ने दो-दो विकेट लिए।

जवाब में, श्रेयस अय्यर (82) और अक्षर पटेल (56) ने 5 वें विकेट के लिए 107 रन जोड़कर भारत को मैच में वापस लाने से पहले 65/4 पर खुद को मुश्किल में पाया । लेकिन उनके विकेटों के बाद, यह रोहित शर्मा थे, जिन्होंने बांग्लादेश की पारी के दौरान अपना अंगूठा चोटिल करने के बाद नंबर 9 पर बल्लेबाजी की, जिन्होंने भारत को सिर्फ 28 गेंदों में 5 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 51 * की शानदार पारी खेली। .

मैच की आखिरी गेंद पर छक्का मारने के बावजूद जब आखिरी 2 गेंदों पर 12 रन चाहिए थे, मुस्ताफिजुर ने आखिरी गेंद पर शानदार यॉर्कर फेंकी और बांग्लादेश को 5 रन से जीत दिलाई।

हार के अलावा, भारत के लिए सबसे बड़ा मुद्दा उसके खिलाड़ियों की फिटनेस थी, क्योंकि तेज गेंदबाज कुलदीप सेन, जिन्होंने पिछले गेम में भारत के लिए पदार्पण किया था, ने पीठ में जकड़न की शिकायत की और उनकी जगह उमरान मलिक को XI में शामिल किया गया।

मैच के दौरान, दीपक चाहर ने अपनी हैमस्ट्रिंग को चोटिल कर लिया और मैच में केवल 3 ओवर ही फेंक पाए, और फिर रोहित के अंगूठे में चोट लग गई, जिसे उन्होंने कहा कि यह एक अव्यवस्था है और फ्रैक्चर नहीं है।

भारत के कोच राहुल द्रविड़ ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि रोहित शर्मा अब डॉक्टरों से अपनी चोट का आकलन कराने के लिए वापस मुंबई जाएंगे और टेस्ट सीरीज में भी उनका खेलना संदिग्ध होगा, जो वनडे के बाद दिसंबर से शुरू होगी। चटोग्राम में 14.

" हम कुछ चोटों से जूझ रहे हैं, जो हमारे लिए आदर्श नहीं है। कुलदीप, दीपक और रोहित निश्चित रूप से अगला गेम मिस करेंगे। कुलदीप और दीपक सीरीज से बाहर हो गए हैं। रोहित निश्चित रूप से अगला गेम मिस करेंगे, वापस मुंबई के लिए उड़ान भरेंगे, एक विशेषज्ञ से सलाह लेंगे और देखेंगे कि यह कैसा है। वह टेस्ट मैच के लिए वापस आएगा या नहीं, मुझे यकीन नहीं है , ”  द्रविड़ ने कहा।

" उसे अस्पताल जाना पड़ा। उनके हाथ में खिचाव था। उन्हें इसे सेट करना होगा, कुछ इंजेक्शन लेने होंगे और फिर मैदान में उतरना होगा। उसे श्रेय, वह बाहर जाने और जोखिम लेने के लिए बहुत दृढ़ था। यह आश्चर्यजनक था कि वह हमें कितने करीब ले आया ," उन्होंने कहा।

अपनी शानदार दस्तक के दौरान, रोहित शर्मा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 500 छक्कों का आंकड़ा पार करने वाले केवल दूसरे बल्लेबाज बने और केवल क्रिस गेल से पीछे हैं, जिन्होंने अपने 483 मैचों के करियर में 553 छक्के लगाए। रोहित के अब 428 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 502 छक्के हो गए हैं।

द्रविड़ ने पारी के बारे में बात करते हुए कहा , “यह अभूतपूर्व था, मुझे लगता है कि उसके लिए उस स्तर का साहस दिखाना चाहिए। उन्हें एक गंभीर अव्यवस्था थी, उसे ठीक करने के लिए अस्पताल जाना पड़ा, उनके हाथों में टांके लगे, कुछ इंजेक्शन लगे। उनका श्रेय, इस तरह का दृढ़ संकल्प रखने और मौका लेने के लिए वहां जाने के लिए और यह आश्चर्यजनक था कि वह हमें उस पारी के साथ कितने करीब लाए ।

तीसरा और आखिरी वनडे 10 दिसंबर को चटोग्राम में खेला जाएगा।

0/Post a Comment/Comments