BAN vs IND 2022: टी20 वर्ल्ड कप में जिस खिलाड़ी ने रोक दी थी करोड़ों भारतीय फैंस के सांसे वही करेगा अब बांग्लादेश की कप्तानी

BAN vs IND 2022: Litton Das to lead Bangladesh in ODI series against India

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने शुक्रवार (2 दिसंबर) को घोषणा की कि भारत के खिलाफ 4 दिसंबर से ढाका में शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में लिटन दास 'टाइगर्स' की अगुवाई करेंगे।

नियमित कप्तान तमीम इकबाल के कमर में चोट के कारण टीम इंडिया के खिलाफ बहुप्रतीक्षित एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर होने के बाद बीसीबी को बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

विशेष रूप से, टेस्ट उप-कप्तान, लिटन दास ने इससे पहले 2021 में न्यूजीलैंड में टी20ई में बांग्लादेश की कप्तानी की थी, जब महमूदुल्लाह घायल हो गए थे।

ऐसा कहा जा रहा है कि T20I कप्तान शाकिब अल हसन को पहले अवसर की पेशकश की गई थी, जिसे अनुभवी ऑलराउंडर ने अस्वीकार कर दिया, जिससे BCB को दास को घरेलू श्रृंखला के लिए अपना 15वां ODI कप्तान नियुक्त करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

जलाल यूनुस, बीसीबी क्रिकेट ऑपरेशन के अध्यक्ष, ने मीडिया विज्ञप्ति में कहा: "लिटन पक्ष में अधिक अनुभवी खिलाड़ियों में से एक है और उसने नेतृत्व के गुणों का प्रदर्शन किया है। उसके पास तेज क्रिकेट दिमाग है और खेल को अच्छी तरह से पढ़ता है।

यूनुस ने आगे कहा, "तमीम का इस महत्वपूर्ण श्रृंखला के लिए चोट के कारण बाहर होना सबसे दुर्भाग्यपूर्ण है, खासकर इसलिए क्योंकि उनकी कप्तानी में टीम ने पिछले कुछ वर्षों में कुछ शानदार क्रिकेट खेली है और वह इस प्रारूप में हमारे सबसे शानदार बल्लेबाज रहे हैं। उनकी कमी खलेगी लेकिन हमें यह भी लगता है कि लिटन में कप्तान के रूप में अच्छा काम करने के गुण हैं।

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम इस प्रकार है-

लिटन दास (कप्तान), नजमुल हुसैन शान्तो, यासिर अली, शाकिब अल हसन, महमूदुल्लाह, मेहदी हसन मिराज, अफीफ हुसैन ध्रुबो, एबादोत हुसैन, अनामुल हक, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), नुरुल हसन, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, नसूम अहमद और तस्कीन अहमद।

0/Post a Comment/Comments