6 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने शिखर धवन के साथ एक ही वर्ष में किया डेब्यू, लेकिन जल्द हो गए टीम इंडिया से बाहर

6 Indian players who made their debut with Shikhar Dhawan in the same year but were soon dropped from Team India

शिखर धवन वर्तमान में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग श्रृंखला में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान हैं । बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में अपार सफलता हासिल की है। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के खिलाफ शानदार टेस्ट डेब्यू किया, जबकि उन्होंने वनडे और टी20 विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व किया है।

धवन ने अपना ODI डेब्यू 2010 में, T20I डेब्यू 2011 और टेस्ट डेब्यू 2013 में किया था। यहां उन छह भारतीय क्रिकेटरों की सूची दी गई है, जिन्होंने शिखर धवन के रूप में एक ही साल में डेब्यू किया था, लेकिन वे इसे बड़ा नहीं बना सके।

1. एस बद्रीनाथ

वेस्ट इंडीज के खिलाफ धवन के टी20ई डेब्यू मैच में एस बद्रीनाथ मैन ऑफ द मैच थे। हैरानी की बात यह है कि बद्रीनाथ को इसके बाद कभी दूसरा टी20 मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

2. मनोज तिवारी

इस सूची में फीचर करने के लिए एक और दाएं हाथ के मध्य क्रम के बल्लेबाज मनोज तिवारी हैं। बंगाल के इस खिलाड़ी ने भारत के लिए तीन टी20 मैच खेले, जिसमें 15 की औसत से 15 रन बनाए।

3. अभिमन्यु मिथुन

तेज गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन ने 2010 में वनडे डेब्यू किया और पांच वनडे खेले, जिसमें तीन विकेट लिए। उन्होंने अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है।

4. नमन ओझा

धवन से पहले नमन ओझा ने वनडे डेब्यू किया था। हालांकि, उनका वनडे करियर केवल एक ही मैच तक चला। वह संन्यास ले चुके हैं और अब टी20 लीग में खेलते हैं।

5. सौरभ तिवारी

सौरभ तिवारी ने 2010 में भारत के लिए तीन एकदिवसीय मैच खेले। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने मुंबई इंडियंस के साथ आईपीएल 2010 में शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन वह एकदिवसीय क्रिकेट में उस प्रदर्शन को दोहरा नहीं सके।

6. पंकज सिंह

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज पंकज सिंह ने भी भारत के लिए केवल एक वनडे मैच खेला। उन्होंने तीन रन बनाए और 2010 में श्रीलंका के खिलाफ त्रिकोणीय श्रृंखला के मैच में 0/45 के आंकड़े के साथ वापसी की।

0/Post a Comment/Comments