कुलदीप यादव ही नहीं इन 5 भारतीय खिलाड़ियों ने बांग्लादेश को पहले टेस्ट में कराया नागिन डांस


इस वक्त टीम इंडिया (Team India) और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज चल रही है, जहां पहले मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 188 रनों से हराकर सीरीज पर बढ़त हासिल कर ली है. इस सीरीज की कप्तानी कर रहे केएल राहुल के लिए 5 खिलाड़ी सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए हैं, जिस वजह से भारत को यह बड़ी जीत हासिल हुई है. अगर इन खिलाड़ियों का यही प्रदर्शन जारी रहा तो भारत सीरीज पर कब्जा कर सकता है.

कुलदीप यादव

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया (Team India) की जीत में सबसे बड़ा योगदान कुलदीप यादव का रहा है. इस खिलाड़ी ने बांग्लादेश के बल्लेबाजों को रन बनाने का बिल्कुल भी मौका नहीं दिया.

कुलदीप यादव को इस मैच में आठ विकेट मिले. पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 3 विकेट हासिल करके उन्होंने भारत को जीत दिलाई.

शुभमन गिल

टीम इंडिया (Team India) ने बांग्लादेश के सामने 513 रन का जो विशाल स्कोर रखा था, उसमें शुभमन गिल ने 130 रनों का योगदान दिया था.

पहली पारी में 20 और दूसरी पारी में 110 रन बनाने वाले शुभमन गिल की वजह से टीम इंडिया को यह विशाल स्कोर खड़ा करने में मदद मिली, जिसे बांग्लादेश चेज नहीं कर पाई.

चेतेश्वर पुजारा

काफी समय के बाद टीम इंडिया (Team India) में वापसी करने वाले चेतेश्वर पुजारा ने भी बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कमाल दिखाया. इस खिलाड़ी ने दोनों ही पारियों में 50 रन का आंकड़ा पार किया. पहली पारी में 90 रन और दूसरी पारी में नाबाद 102 रन की पारी चेतेश्वर पुजारा ने खेली.

श्रेयस अय्यर

युवा बल्लेबाज के तौर पर इस सीरीज में शामिल हुए श्रेयस अय्यर ने भले ही एक ही पारी खेली, लेकिन उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाया. श्रेयस अय्यर ने पहली पारी में 86 रनों की शानदार पारी खेली और टीम इंडिया की जीत में योगदान दिया.

अक्षर पटेल

अक्षर पटेल एक बार फिर अपनी शानदार गेंदबाजी के कारण हर किसी का दिल जीतने में कामयाब हुए. इस खिलाड़ी ने पहली पारी में 1 विकेट और दूसरी पारी में 4 विकेट हासिल किया, जिस वजह से भारत को इतने बड़े अंतर से जीत हासिल हुई.

0/Post a Comment/Comments