4 विदेशी खिलाड़ी जिन्हें आईपीएल टीमों ने किया रिजेक्ट, लेकिन भारत के खिलाफ किया मैच जिताऊ प्रदर्शन

4 foreign players who were rejected by IPL teams but gave match-winning performances against India

आईपीएल टीमों के पास दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टैलेंट स्काउट्स हैं। वे दुनिया के विभिन्न हिस्सों से प्रतिभाओं को खोजने के लिए जाने जाते हैं। कई कम प्रसिद्ध खिलाड़ियों ने आईपीएल टीमों द्वारा खोजे जाने और फिर लीग में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद अपना नाम बनाया।

जबकि विश्व क्रिकेट के अधिकांश स्टार खिलाड़ी आईपीएल टीमों का प्रतिनिधित्व करते हैं, वहीं कुछ नाम ऐसे भी हैं जिन्हें टीमों ने अस्वीकार कर दिया और आईपीएल नीलामी में बिना बिके रह गए, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। हाल के वर्षों में, आईपीएल के कुछ बिना बिके खिलाड़ियों ने भी भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ गेम-चेंजिंग प्रदर्शन का निर्माण किया। यहां देखिए ऐसे ही चार खिलाड़ियों की लिस्ट।

1. मेहदी हसन मिराज

बहुत से प्रशंसकों को यह नहीं पता होगा कि बांग्लादेश के ऑलराउंडर मेहदी हसन मिराज साल 2017 में नीलामी का हिस्सा थे। हालांकि, उनके लिए एक भी टीम ने बोली नहीं लगाई। बांग्लादेश और भारत के बीच चल रही श्रृंखला में, मिराज घरेलू टीम के नायक रहे हैं और यही कारण है कि उनके पास 1-0 की बढ़त है।

2. ईश सोढ़ी

ईश सोढ़ी आईपीएल नीलामी में कई बार अनसोल्ड रहे हैं। न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर का भारत के खिलाफ टी20ई में शानदार रिकॉर्ड है, हालांकि उन्होंने मेन इन ब्लू के खिलाफ 22 विकेट लिए हैं। इसके अलावा, उन्होंने 2016 टी20 विश्व कप और 2021 टी20 विश्व कप में ब्लैक कैप्स की भारत पर जीत में मुख्य भूमिका निभाई।

3. दासुन शनाका

श्रीलंका के टी20 कप्तान दासुन शनाका की आईपीएल में भी अनदेखी की गई है। वह एक बार भी ठेका हासिल करने में नाकाम रहे हैं। इस साल की शुरुआत में, एशिया कप 2022 में, शनाका ने 2/26 का स्पेल फेंका और केवल 18 गेंदों पर 33 रन बनाकर भारत को सुपर 4 में टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

4. मुशफिकुर रहीम

मुशफिकुर रहीम नीलामी में हमेशा अनसोल्ड रहे क्योंकि आईपीएल की किसी भी टीम ने उनमें दिलचस्पी नहीं दिखाई। बहुत से प्रशंसकों को याद नहीं होगा कि रहीम 2019 में भारत के खिलाफ बांग्लादेश की पहली टी20ई जीत में मैन ऑफ द मैच थे। उन्होंने उस खेल में 43 गेंदों पर 60 रन बनाए थे। इसके अलावा, रहीम ने भारत के खिलाफ 2007 विश्व कप मैच में अर्धशतक लगाया।

0/Post a Comment/Comments