बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट टीम में हुए बदलाव, इन 4 खिलाड़ियों को किया गया बाहर, बदला गया कप्तान, जानिए किन 4 खिलाड़ियों को मिली जगह


भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज बुधवार से शुरू होगी। इस सीरीज के शुरू होने के पहले बीसीसीआई ने रविवार को भारत में कुछ बदलावों की घोषणा की। जहां टीम से चोट के कारण रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा बाहर हो गए हैं। वहीं उनकी जगह अभिमन्यु ईश्वरन, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी और सौरव कुमार जैस खिलाड़ी को शामिल किया गया है।

रोहित शर्मा की जगह मिली अभिमन्यु ईश्वरन को

पिछले दिनों एकदिवसीय सीरीज में चोटिल हुए रोहित शर्मा की जगह अभिमन्यु ईश्वरन को टीम में शामिल किया गया है। अभिमन्यु ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ दो अनऑफिसियल टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने दोनों ही मैचों में शतक जड़ा था, जिनका फल उन्हें अब मिला है।

वही मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा की जगह टीम में नवदीप सैनी और सौरव कुमार को शामिल किया गया। इन दोनों खिलाड़ियों ने भी हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ अनऑफिशल टेस्ट में धमाकेदार प्रदर्शन किया था।

12 साल बाद उनादकट की हुई वापसी

जयदेव उनादकड की 12 साल बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी हुई है। उन्होंने साल 2010 में भारतीय टीम के लिए टेस्ट में पदार्पण किया था। वें उस मैच में उन्हें कोई विकेट नहीं मिला था। इसके बाद उन्हें दोबारा टीम में नहीं चुना गया था।

वहीं उन्होंने हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी अपनी टीम सौराष्ट्र को चैंपियन बनाया था। वें टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उन्होंने टूर्नामेंट में 19 विकेट हासिल किए थे। इसके अलावा उन्होंने पिछले दिनों सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और अन्य घरेलू टूर्नामेंट में भी दमदार प्रदर्शन किया था।

अपडेटेड भारतीय टीम – के एल राहुल (कप्तान) शुभमन गिल, अभिमन्यु ईश्वरन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, चेतेश्वर पुजारा, रिषभ पंत (विकेटकीपर), श्रीकर भरत(विकेटकीपर), मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, सौरव कुमार, रवि आश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, नवदीप सैनी, सौरव कुमार और जयदेव उनादकट

0/Post a Comment/Comments