पैसे की कठपुतली हैं ये 3 भारतीय खिलाड़ी, देश के लिए खेलने की बारी आती तो रहते हैं चोटिल, आईपीएल आते ही हो जाते हैं फिट

 


ऐसा कई बार देखने को मिला है कि जब भी टीम इंडिया को कोई बड़ा टूर्नामेंट खेलना होता है तो टीम के दिग्गज खिलाड़ी सबसे पहले चोटिल होते है। जिसकी वजह से भारतीय टीम पूरी तरीके से डगमगा जाती है, लेकिन इन चोटिल हुए खिलाड़ियों की सबसे खास बात यह है कि यह खिलाड़ी बड़े बड़े टूर्नामेंट के वक्त चोटिल हो जाते हैं, लेकिन आईपीएल के समय पूरी तरह से फिट होकर दो महीने का यह टूर्नामेंट बिना किसी चोट और छुट्टी लिए खेलते हैं। आइए आपको बताते हैं इसी कड़ी में से तीन खिलाड़ियों के बारे में

जसप्रीत बुमराह

भारतीय टीम में यॉर्कर किंग के नाम से फेमस जसप्रीत बुमराह एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में चोट की वजह से टीम में शामिल नहीं हो पाए थे । हालांकि बुमराह की चोट के बाद कई सारे खिलाड़ियों ने इस पर सवाल भी खड़े किए थे।

लेकिन इससे पहले भी कई बार ऐसा देखने को मिला है, जब जसप्रीत बुमराह चोटिल होने की वजह से घरेलू लीग तो नहीं खेल पाए हैं। लेकिन आईपीएल के आते आते हैं वह पूरी तरह से फिट हो गए हैं।

रविंद्र जडेजा

टीम इंडिया के लिए ऑलराउंडर की भूमिका निभाने वाले जडेजा भी कई बार चोटिल होने की वजह से बड़े-बड़े टूर्नामेंट्स में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाए हैं। एशिया कप में चोटिल होने के बाद यह खिलाड़ी T20 वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे।

लेकिन जैसे-जैसे आईपीएल नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे जडेजा की चोट भी पूरी तरह से सही हो रही है। यानी कि यह खिलाड़ी भी आईपीएल के आते ही पूरी तरह से स्वस्थ हो जाता है।

मोहम्मद शमी

वैसे तो ज्यादातर भारतीय टीम का यह खिलाड़ी क्रिकेट के दो ही फॉर्मेट में खेलते हुए दिखाई देते हैं। जहां शमी टेस्ट और वनडे में अपने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन दिखाते हैं तो वहीं उन्हें T20 में कम ही मौका दिया जाता है।

हालांकि हैरानी की बात यह है कि दो ही फॉर्मेट खेलने के बाद शमी अक्सर चोटिल हो जाते हैं और बड़े टूर्नामेंट के समय टीम में शामिल नहीं होते हैं, लेकिन आईपीएल में ये खिलाड़ी चोटिल होने के बाद भी खेलते नजर आता है।

0/Post a Comment/Comments