दिनेश कार्तिक की बड़ी भविष्यवाणी, बताया कौन होगा आईसीसी विश्व कप 2023 में भारतीय टीम का कप्तान और उपकप्तान


साल 2022 की शुरुआत से लेकर अब तक भारतीय टीम के कई सारे खिलाड़ियों को नेतृत्व करने का मौका मिला है। जब भी नियमित कप्तान रोहित शर्मा चोटिल हो जाते हैं या फिर उन्हें कभी ब्रेक दिया जाता है। टीम के अलग-अलग खिलाड़ियों को कप्तानी सौंपने का फैसला बीसीसीआई ने लिया है।

साल 2023 के आखिरी में भारत को वनडे वर्ल्ड कप भी खेलना है। ऐसे में दिनेश कार्तिक ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में होने वाले कप्तान और उप कप्तान के नामों का खुलासा किया है।

दिनेश कार्तिक ने कहीं बड़ी बात

क्रिकबज के साथ बातचीत करते हुए दिनेश कार्तिक ने कहा है कि“विश्व कप में जाने वाली भारतीय टीम का नेतृत्व एक करीबी फैसला होगा. यह रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या के बीच होगा. दोनों ही बड़े नाम हैं.”

हार्दिक पांड्या ने मजबूती के साथ आगे बढ़ाया नाम

दिनेश कार्तिक यहीं नहीं रुके उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा है कि ‘भले ही केएल राहुल पिछले सफेद गेंद के फॉर्मेट में कप्तान रहे हों, हार्दिक पांड्या ने अपना नाम मजबूती के साथ आगे बढ़ाया है. अगले 12 महीनों के लिए हम उन्हें उप कप्तान के रूप में देख सकते हैं. वर्ल्ड कप में भी वह उपकप्तान की जिम्मेदारी निभा सकते हैं.’

उन्होंने कहा कि वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा कप्तान और हार्दिक पांड्या उपकप्तान होंगे.

बतौर कप्तान सफल हुए हैं हार्दिक पांड्या

साल 2022 की शुरुआत में भारत ने कई सारे खिलाड़ियों को कप्तानी करने का मौका दिया, जिसमें शिखर धवन, केएल राहुल,हार्दिक पांड्या जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं, लेकिन इन सब में सफल हार्दिक पांड्या ही रहे हैं।

हार्दिक पांड्या को जब भी कप्तानी करने का मौका मिला है उन्होंने भारतीय टीम को जिताने के साथ-साथ बतौर कप्तान भी खुद को सफल साबित किया है।

0/Post a Comment/Comments