आईपीएल 2023 का सबसे महंगा खिलाड़ी साबित हो सकता है ये आलराउंडर, खड़े-खड़े लगाता है छक्के, महेंद्र सिंह धोनी की है इस पर नजर


आईपीएल का मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को केरल के कोच्चि में होने वाला है. सभी टीमें कागज-कलम लेकर इस समय तैयारी कर रही हैं कि किस खिलाड़ी पर दांव लगाना ज्यादा उचित होगा. टी20 विश्व कप के प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों का चुनाव किया जाएगा. लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है जिसे टी20 विश्व कप में तो मौका नही मिला था, लेकिन भारत के खिलाफ उसकी एक पारी ने उसे सबसे महंगा खिलाड़ी बनने का मौका दे दिया है.

कैमरून ग्रीन हो सकते हैं सबसे महंगे खिलाड़ी

हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलिया के सुपरस्टार खिलाड़ी कैमरून ग्रीन की. क्रिकेट एक्सपर्ट्स के अनुसार कैमरून ग्रीन इस सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी हो सकते हैं. कैमरून ग्रीन ने भारत के खिलाफ खेले अपने डेब्यू मैच में 30 गेंदो में 61 रनों की पारी खेली थी. इस मैच में भारत के सभी प्रमुख गेंदबाज खेल रहे थे, लेकिन ग्रीन ने उन्हें बड़े आसानी से खेल लिया.

हालांकि टी20 विश्व कप में कैमरून ग्रीन बहुत कुछ ख़ास नही कर सके थे, लेकिन फिर भी उम्मीद जताई जा रही है कि भारत में होने वाले आईपीएल में ग्रीन फिर से वही छाप छोड़ सकते हैं.

महेंद्र सिंह धोनी की है कैमरुन ग्रीन पर नजर

चेन्नई सुपर किंग्स, आईपीएल की दूसरी सबसे सफल टीम है. चेन्नई ने चार बार आईपीएल अपने नाम किया है. लेकिन पिछ्ले कुछ समय से चेन्नई सुपर किंग्स के खेल का स्तर गिरा है. कुछ बड़े बल्लेबाज और आलराउंडर का जाना चेन्नई को मुश्किल में डाल रहा है.

चेन्नई सुपर किंग्स के पास ज्यादातर खिलाड़ी कुछ गेंद लेकर हिट लगाने को देखते हैं, लेकिन कैमरून ग्रीन ऐसे खिलाड़ी हैं, जो पहले ही गेंद से शाॅट लगाना शुरू कर देते हैं.

ऐसा है कैमरुन ग्रीन का कैरियर

कैमरून ग्रीन ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के लिए 8 टी20 मैच खेला है, जिसमे उनके बल्ले से 171 की स्ट्राइक रेट से 139 रन निकला है. वहीं एकदिवसीय क्रिकेट में कैमरून ग्रीन के बल्ले से 13 मैच में 58 की औसत से 290 रन निकले हैं. साथ ही साथ उन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट में 11 विकेट भी हासिल किए हैं.

0/Post a Comment/Comments