वनडे और टी20 से हो सकती है रोहित शर्मा की छुट्टी, ये 3 खिलाड़ी हिटमैन की जगह लेने को बैठे हैं तैयार


भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के साथ सब कुछ ठीक नही चल रहा है. रोहित शर्मा को पिछले साल सभी फाॅर्मेट का कप्तान बनाया गया था, लेकिन पिछले साल से अब तक रोहित शर्मा ने भारत को कोई बड़ा टूर्नामेंट नही जिताया है. इस दौरान एशिया कप और टी20 विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट हुए जिसमे रोहित शर्मा बल्ले और कप्तानी से फ्लॉप नजर आए. इस लेख में हम बात करने वाले हैं ऐसे तीन क्रिकेटरों की जो अलग-अलग फाॅर्मेट में रोहित शर्मा को रिप्लेस कर सकते हैं.

शुभमन गिल

शुभमन गिल टेस्ट इंटरनेशनल में रोहित शर्मा का जगह ले सकते है. टेस्ट क्रिकेट रोहित लंबे समय से खेल नही रहे हैं और साथ ही स्विंग के सामने वह असहज महसूस कर रहे हैं. इस समय रोहित शर्मा की उम्र 35 साल है. क्रिकेट एक्सपर्ट्स उम्मीद कर रहे हैं कि इस बार के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के बाद रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं.

रोहित शर्मा की जगह भरने के लिए शुभमन गिल बिल्कुल तैयार हैं. उन्होंने अपने छोटे से कैरियर में सभी को यह विश्वास दिला दिया है कि वह लंबे रेस के घोड़े हैं.

ईशान किशन

एकदिवसीय क्रिकेट में भारत के सामने अगले साल 50 ओवर का विश्व कप है. रोहित शर्मा आने वाले विश्व कप तो भारतीय टीम के हिस्सा रहने ही वाले है. लेकिन जैसे ही 2023 का विश्व कप खत्म होगा वैसे ही रोहित शर्मा की छुट्टी एकदिवसीय क्रिकेट से भी हो जाएगी.

रोहित शर्मा जगह लेने के लिए ईशान किशन तैयार नजर आ रहे हैं. बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में ईशान किशन ने शानदार दोहरा शतक जड़कर अपनी उपस्थिती दर्ज करा दी थी.

संजू सैमसन

रोहित शर्मा की उम्र अगले टी20 विश्व तक 37 साल की हो जाएगी. सबको पता है कि टी20 गेम कितनी फास्ट हो गई है. अगर भारतीय टीम मैनेजमेंट टी20 विश्व कप जीतना चाहती है, तो उसे युवा खिलाड़ियों को मौका देना ही होगा. और युवा खिलाड़ियों में संजू सैमसन ही वह खिलाड़ी हैं, जो रोहित शर्मा को रिप्लेस कर सकते हैं.

0/Post a Comment/Comments