IND vs NZ: पहले वनडे के दौरान कैसा होगा मौसम का मिजाज क्या बारिश डालेगी खलल, जानिए


हार्दिक पंड्या के कप्तानी में भारत ने न्यूजीलैंड को टी20 सीरीज में 1-0 से हरा दिया. अब भारत 25 नवंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज खेलेगा. इसका पहला मैच कल ऑकलैंड में सुबह 7 बजे से खेला जाएगा. एकदिवसीय सीरीज में कप्तानी शिखर धवन करने वाले हैं. आइए इस लेख में बात करते हैं कि पहले एकदिवसीय मुक़ाबले में मौसम रिपोर्ट्स क्या रहने वाला है.

टी-ट्वेंटी सीरीज में खूब हुई थी बारिश

न्यूजीलैंड में इस समय खूब बारिश हो रही है. टी-ट्वेंटी सीरीज के हर मैच में बारिश ने अपना खेल दिखाया था. पहला मुक़ाबला तो बारिश के वजह से रद्द हो गया था. दूसरे मुक़ाबले में भी बारिश हुई थी, लेकिन मुकाबला खेला गया था. तीसरे मुकाबले में आधा मैच हुआ था फिर बारिश हो गई और रिज़ल्ट DLS नियम के हिसाब से लिया गया.

पहले एकदिवसीय में क्या है मौसम का हाल

कल ऑकलैंड में भारत और न्यूजीलैंड आमने-सामनें होगें. मौसम एक्सपर्ट्स बता रहे हैं कि शुक्रवार को बारिश की कोई भी संभावना नही है और मैच पूरा खेला जा सकता है. ऑकलैंड में शाम को तापमान लगभग 16 डिग्री सेल्सियस और हवा की गति 16 किमी प्रतिघंटा रहने की उम्मीद है.

मौसम रिपोर्ट से साफ जाहिर होता है कि पहला एकदिवसीय बिना किसी बाधा के संपन्न होगा. टीम इंडिया को इस एकदिवसीय सीरीज में एक रिकॉर्ड बनाने का मौका है. अगर भारत इस सीरीज को 3-0 जीत लेता है, तो उसे आईसीसी रैंकिंग में नम्बर एक पायदान पर आने का मौका होगा.

भारत के पास इस सीरीज के लिए बहुत से धाकड़ बल्लेबाज हैं, देखना दिलचस्प होगा कि शिखर धवन और टीम मैनेजमेंट किसको-किसको मौका देती है.  क्रिकेट एक्सपर्ट्स बता रहे हैं कि पहले मुकाबले में संजू सैमसन को मौका मिल सकता है.

ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, ऋषभ पंत (उप-कप्तान और विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर.

0/Post a Comment/Comments