भारत के पास है युवराज सिंह की तरह छक्कों की बारिश करने वाला फिनिशर, चयनकर्ता देते मौका तो अकेले दम पर जीता देता मैच

भारत में हमेशा से स्पिनर आलराउंडर का बोलबाला रहा है. इसकी शुरुआत 1983 विश्व कप से होती है. 1983 विश्व कप में भारत के पास रवि शास्त्री के रूप में एक स्पिन ऑलराउंडर था. 2007 और 2011 विश्व कप के दौरान यह काम युवराज सिंह ने किया था. जब 2013 के दौरान भारत चैंपियन ट्राॅफी जीता था उस समय भी रविन्द्र जडेजा के रूप में भारत के पास एक स्पिन ऑलराउंडर था.

कहने का सार यह है कि अगर भारत को चैंपियन बनना है तो भारत को एक स्पिन ऑलराउंडर को टीम में मौका देना चाहिए. दिलचस्प बात यह है कि भारत के पास एक स्पिन ऑलराउंडर मौजूद है लेकिन उसे मौका नही दिया जा रहा.

राहुल तेवतिया को मौका नही

राहुल तेवतिया आईपीएल में इस समय गुजरात टाइटंस के तरफ से खेलते है. पिछले सीजन में जब वह राजस्थान रायल्स के तरफ से खेलते थे उन्होंने शेल्डन कैट्रेल के खिलाफ एक ही ओवर में पांच छक्के लगाकर राजस्थान को एक हैरतअंगेज जीत दिलाई थी.

इस सीजन में भी राहुल ने गुजरात टाइटंस के तरफ से खेलते हुए 2 गेंदो में 12 रन बनाकर गुजरात को एक रोमांचक मैच में जीत दिलाया था. राहुल तेवतिया ने पिछले सीजन में 31 की बल्लेबाजी औसत और 147 के विस्फोटक स्ट्राइक रेट से 200 से ज्यादा रन बनाए थे.

आप से बता दें कि राहुल तेवतिया को बल्लेबाजी का मौका कम ही मिला, लेकिन जब भी मिला उन्होंने उसका भरपूर फायदा उठाया. राहुल तेवतिया बताते है कि उन्हें छक्के लगाना बहुत पसंद है.

युवराज सिंह हैं पसंदीदा खिलाड़ी

राहुल तेवतिया ‘द कपिल शर्मा शो’ में आए हुए थे. जब शो के होस्ट कपिल ने कहा कि आपका पसंदीदा खिलाड़ी कौन है तो उन्होंने बताया कि युवराज सिंह ही उनके सबसे फेवरेट खिलाड़ी है.

उस चैट शो में राहुल तेवतिया ने यह भी बताया कि मैं सिर्फ छक्कों पर विश्वास करता हूँ. यह बहुत ही दुखद है कि राहुल तेवतिया को टीम इंडिया में मौका नही मिल रहा है.

0/Post a Comment/Comments