“संजू सैमसन काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है, उसे मेरी जगह टीम इंडिया में खेलना चाहिए”


यह सबने देखा है की टीम इंडिया (Team India) में जगह पक्की करना कितना मुश्किल है। भारत के लिए डेब्यू करने का मौका भी इन दिनों आसान नहीं क्योंकि कतार में काफी लोग हैं। 

ऐसे में भारतीय बल्लेबाज मनीष पांडे (Manish Pandey) ने हाल ही में अपने साथी खिलाड़ी संजू सैमसन (Sanju Samson) और अपने टीम में जगह ना पाने के बारे में बात की। 

संजू सैमसन को मिलना चाहिए टीम इंडिया में मौका

एक इंटरव्यू में बातचीत के दौरान मनीष पांडे ने कहा, “जाहिर तौर पर देखिए, व्यक्तिगत रूप से मुझे इसका थोड़ा दुख होगा। लेकिन मुझे यकीन है कि भारतीय टीम जो भी कॉल ले रही थी या जो भी निश्चित संख्या में गेम खेल रहे थे, मैं उनके लिए खुश था। संजू अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था, इसलिए मुझे लगा कि उसे तब मैच खेलने चाहिए थे और उसने ऐसा किया। इसलिए वहां कोई बुरी भावना नहीं है। लेकिन व्यक्तिगत मोर्चे पर, मैं स्पष्ट रूप से बहुत अधिक खेल खेलना चाहता हूं और खुद को उच्चतम स्तर पर साबित करना चाहता हूं। लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हुआ। देखते हैं कि आगे कैसा रहता है।”

मनीष पांडे इन दिनों काफी खराब फॉर्म में है जिसके चलते उन्हें लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपनी टीम में रिटेन नही किया। अपनी खराब फॉर्म और अच्छे स्कोर ना बना पाने पर उन्होंने कहा, “मैं टीम इंडिया के साथ भी उस स्थिति से गुज़रा हूँ, क्योंकि ऐसा कई बार हुआ है जब मैंने बहुत सारे मैच नहीं खेले हैं और मैं बाहर बैठा रहा हूँ। आप वास्तव में इसके बारे में थोड़ा दुखी महसूस करते हैं, लेकिन यह सब अंदर है। मैं पहले भी इस तरह की परिस्थितियों में रहा हूं और मुझे लगता है कि मुझे इन सभी चीजों को प्रभावित नहीं होने देना चाहिए जो अंततः मेरे खेल को प्रभावित करेगा। इसलिए मैं सिर्फ वर्तमान में रहना चाहता हूं। अगर मुझे मौका मिलता है, तो मैं खेलना चाहता हूं और अच्छा स्कोर करना चाहता हूं और देखना चाहता हूं कि यह वहां से कैसे जाता है।”

अगले आईपीएल में बेहतर करने का रहेगा प्रयास

मनीष पांडे ने आगे कहा,“दुर्भाग्य से हम इस बार वर्ल्ड कप नहीं जीत सके। लेकिन हमारे पास एक ठोस टीम थी और मेरा शामिल होना बहुत सी बातों पर निर्भर करता है। फिर से यह पूरा चक्र होगा – आईपीएल में प्रदर्शन करने वाले बहुत सारे लोग आएंगे, और हमें उसके चारों ओर टीम बनानी होगी। हमारे पास शीर्ष 20 या शीर्ष 25 को देखते हुए, हमारे पास वास्तव में एक ठोस पक्ष है और हम अभी भी नंबर 1 हैं।”

0/Post a Comment/Comments