घरेलू क्रिकेट में शेर लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में फेल, कुछ ऐसा रहा है इस खिलाड़ी का करियर


आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के लिए खेलने वाले सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड भारत के घरेलू क्रिकेट में जमकर रन बना रहे हैं। ऋतुराज गायकवाड का बल्ला विजय हजारे ट्रॉफी में भी आग उगल रहा है। आज ही ऋतुराज गायकवाड़ ने एक और शानदार शतक लगा दिया है। लेकिन जब बात अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की आती है तो ऋतुराज गायकवाड़ को अब तक जितने मौके दिए गए हैं उनमें वो अपने आपको साबित नहीं कर पाए हैं। आखिर ऐसी क्या वजह है कि घरेलू क्रिकेट में तो ऋतुराज गायकवाड शेर है लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट आते ही ऋतुराज गायकवाड उस तरह से प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं जिस तरह से वो घरेलू क्रिकेट में करते हैं।

कुछ ऐसा रहा है ऋतुराज गायकवाड का अबतक भारत के लिए प्रदर्शन

ऋतुराज गायकवाड की बात की जाए तो आईपीएल में शानदार प्रदर्शन और घरेलू क्रिकेट में अपनी दमदार बल्लेबाजी की बदौलत ऋतुराज गायकवाड को भारत के लिए भी खेलने का मौका मिल चुका है। ऋतुराज गायकवाड ने भारत के लिए 9 टी 20 मुकाबले और 1 वनडे मुकाबला खेल लिया है। इन 9 टी 20 मुकाबले में ऋतुराज गायकवाड ने 135 रन बनाए हैं। जिसमें उनका औसत 16. 87 का रहा है। दौरान उनका उच्चतम स्कोर 57 रन रहा है। वही एक वनडे मुकाबले में उनके बल्ले से केवल 19 रन ही निकले हैं।

वही अब अगर ऋतुराज गायकवाड के घरेलू क्रिकेट के प्रदर्शन की बात करें तो लिस्ट ए क्रिकेट में ऋतुराज गायकवाड 55 से ऊपर की औसत से रन बनाते हैं। तो वही फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी ऋतुराज गायकवाड का औसत 40 से ऊपर का रहा है। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि यह खिलाड़ी जो घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगा रहा है आखिर जब वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलता है तो फिर यहां पर फेल क्यों हो रहा है। इससे साफ साबित होता है कि ऋतुराज गायकवाड अभी भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार दिखाई नहीं दे रहे हैं।

कल रितुराज गायकवाड़ ने उत्तर प्रदेश के खिलाफ एक ओवर मे 7 छक्के लगाने का करनामा करते हुए नाबाद दोहरा शतक भी जड़ा था।

0/Post a Comment/Comments