मोहम्मद कैफ की भविष्यवाणी विराट, सूर्या और अर्शदीप तो दूर ये भारतीय खिलाड़ी अकेले जीता देगा इंग्लैंड से सेमीफाइनल


ICC टी20 वर्ल्ड कप 2022 अपने आखिरी चरण में आ चुका है। इसके लिए 4 टीमें सेमीफाइनल के लिए तय हो चुकी हैं। पहला सेमीफाइनल 9 नवंबर को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच होना है। वहीं दूसरा सेमीफाइनल 10 नवंबर को भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा।

भारत के सेमीफाइनल मैच के लिए सबकी नजर फॉर्म में चल रहे विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव पर है, लेकिन पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ का मानना है कि इस मैच के लिए कप्तान रोहित शर्मा एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं। 

रोहित शर्मा पर मोहम्मद कैफ को पूरा भरोसा

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अब तक विराट कोहली ने 5 मैचों में 246 रन बनाए हैं, जबकि सूर्यकुमार ने इतने ही मैचों में 225 रन बनाए हैं। लेकिन फिर भी मोहम्मद कैफ का मानना है कि सेमीफाइनल में रोहित शर्मा का बल्ला खूब चलेगा। उन्होंने कहा, “उनका (रोहित) बल्ले से रन नहीं निकले हैं, लेकिन मुझे लगता है कि वह एक बड़े मैच का खिलाड़ी है। उसे इंग्लैंड के खिलाफ खेलना पसंद है और अगर वह उस सेमीफाइनल में बड़ा स्कोर करता है तो मुझे बिल्कुल भी आश्चर्य नहीं होगा। उसके पास वह एक्स-फैक्टर है, जब भी दबाव होता है, तो वह मैच जिताने वाली पारी खेलता है।”

कप्तान के रूप में रोहित के लिए सबसे बड़ा मैच

रोहित शर्मा इस टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक बल्ले से फ्लॉप रहे हैं। लेकिन एक कप्तान के तौर पर सेमीफाइनल में उन पर जिम्मेदारी काफी बढ़ जाती है। रोहित शर्मा उस तरह के बल्लेबाज हैं जो अपना दिन होने पर अकेले दम पर मैच का पासा पलट सकते हैं। इसलिए मोहम्मद कैफ ने उन पर भरोसा जताया है और कहा,

 “मैं रोहित शर्मा को बहुत अच्छा खिलाड़ी मानता हूं, लेकिन अब समय आ गया है कि अगले दो मैच सबसे महत्वपूर्ण हैं। अगला मैच कप्तान के रूप में रोहित शर्मा के लिए सबसे बड़ा मैच है, टी20 कप्तान के रूप में कार्यभार संभालने के बाद से उनका शानदार रिकॉर्ड रहा है।”

0/Post a Comment/Comments