आज टीम इंडिया का हिस्सा होते हार्दिक पांड्या से ज्यादा खतरनाक ये 3 ऑलराउंडर, लेकिन वे खुद ही बर्बाद हो गए


इरफान पठान के बाहर होने के बाद भारतीय टीम को एक फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर की जरूरत थी जो जरूरत पड़ने पर पूरा स्पेल फेंक सके और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी कर सके। इस रिक्त स्थान को भरने के लिए हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम में लाया गया और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया। 

लेकिन बाद में जब वह एशिया कप 2018 में चोटिल हो गए तो उसके बाद से ही उनके प्रदर्शन पर गहरा असर पड़ा। हालांकि इसके बाद भी उन्होंने वापसी की और गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन बल्लेबाजी में वह जलवा नहीं दिखा सके। इसी लिए भारतीय टीम मैनेजमेंट किसी अच्छे फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर की तलाश में थी। 

इसीलिए उन्होंने तीन ऐसे खिलाड़ियों को मौका भी दिया लेकिन वह उस मौके को भुनाने में कामयाब नहीं रहे। इसके बाद जब हार्दिक पांड्या ने आइपीएल 2022 में शानदार वापसी करते हुए गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों विभागों में बेहतरीन प्रदर्शन किया और भारतीय टीम में जगह बनाई, तब से टीम मैनेजमेंट ने अब किसी दूसरे फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर की तलाश समाप्त कर दी है।

3 ऑलराउंडर जो हार्दिक पांड्या की जगह टीम इंडिया का हिस्सा होते लेकिन वे खुद ही बर्बाद हो गए

यहां हम आपको उन 3 फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जो हार्दिक पांड्या की जगह टीम इंडिया का हिस्सा होते लेकिन वे खुद ही बर्बाद हो गए।

#1. विजय शंकर:

31 वर्षीय ऑलराउंडर विजय शंकर ने 2018 में T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। इसके बाद उन्हें 2019 में वनडे डेब्यू करने का भी मौका मिला। 9 टी20आई और 12 वनडे मैच खेलने के बावजूद वह उम्मीद के अनुरूप बल्लेबाजी और गेंदबाजी का प्रदर्शन नहीं दिखा सके, इसीलिए अब वह भारतीय टीम से पूरी तरह से गायब हो गए हैं। 

आईपीएल में भी विजय शंकर पिछले कई सालों से वह पूरी तरह से फ्लॉप चल रहे हैं। एक समय उन्हें हार्दिक पांड्या के रिप्लेसमेंट के रूप में देखा जा रहा था लेकिन वह मिले हुए मौके को अच्छी तरह से भुनाने में कामयाब नहीं रहे। आईपीएल 2022 में वह हार्दिक की कप्तानी में गुजरात टाइटंस की ओर से खेलते हुए दिखे थे, लेकिन खराब प्रदर्शन के चलते उन्हें प्लेइंग इलेवन से भी बाहर कर दिया गया।

#2. शिवम दुबे:

30 वर्षीय ऑलराउंडर शिवम दुबे को भी एक समय हार्दिक पांड्या के बैकअप के रूप में देखा जा रहा था। ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए मशहूर शिवम दुबे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना जलवा नहीं बिखेर सके। इसके अलावा जब 2020 के न्यूजीलैंड दौरे पर उन्होंने T20 सीरीज में खराब गेंदबाजी की तो इसके बाद से ही वह भारतीय टीम से पूरी तरह बाहर हो गए।

#3. वेंकटेश अय्यर:

जब पिछले साल हार्दिक पांड्या चोटिल चल रहे थे तो वेंकटेश अय्यर को भारतीय टीम में लाया गया था क्योंकि उन्होंने आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। यदि वह उस समय अच्छा प्रदर्शन करके दिखाते तो शायद हार्दिक पांड्या की जगह छीन सकती थी। लेकिन वेंकटेश उस मौके को भुनाने में कामयाब नहीं रहे, जिसके चलते वह भी भारतीय टीम से बाहर हो गए।

0/Post a Comment/Comments