VIDEO: यूएई जीता तो खुशी से पागल हुए डच खिलाड़ी, जमकर मनाया जश्न

 


20-20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-12 राउंड के लिए नीदरलैंड्स ग्रुप ए से क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बन गई है। नीदरलैंड्स अपना तीसरा मैच श्रीलंका से हार गई, लेकिन यूएई बनाम नामीबिया मैच के परिणाम से 20-20 वर्ल्ड कप में उनकी किस्मत का ताला खुल गया।

आज खेले गए टूर्नामेंट के 10वें मैच में यूएई ने नामीबिया पर 7 रन से रोमांचक जीत दर्ज की। यूएई की जीत से नीदरलैंड्स सीधे सुपर-12 राउंड के लिए क्वालीफाई कर गई। अब नीदरलैंड्स की टीम ग्रुप-2 में भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीक के साथ पांचवीं टीम है।

वायरल हुआ डच खिलाड़ियों के जश्न का वीडियो

यूएई की जीतते ही नीदरलैड्स के खिलाड़ी खुशी से पागल हो गए। सुपर-12 राउंड में क्वालीफाई करने की खुशी में नीदरलैंड्स के खिलाड़ियों ने सेलिब्रेशन किया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में डच खिलाड़ियों को जमकर जश्न मनाते हुए देखा जा सकता है।

ग्रुप ए में दूसरी टीम बनी नीदरलैंड्स

टूर्नामेंट में नीदरलैंड्स के अब तक के सफर की बात करें तो उसने पहले राउंड के अपने तीन मैचों में से दो में जीत हासिल की और ग्रुप ए की अंकतालिका में दूसरे स्थान पर रही। उसे सिर्फ तीसरे मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ हार मिली।

नीदरलैंड्स बनाम श्रीलंका मुकाबले में कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कुसल मेंडिस के शानदार 79 रनों की बदौलत श्रीलंकाई टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड्स के लिए मैक्स ओडाड ने 53 गेंदों में छह चौके और तीन छक्के की मदद से 71 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। हालांकि, उनकी यह पारी व्यर्थ चली गई। नीदरलैंड्स की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 146 रन ही बना सकी और 16 रन से मैच हार गई।

इस जीत के साथ श्रीलंका ग्रुप ए में नंबर-1 पर पहुंच गई और पहले राउंड के बाद वह सुपर-12 के लिए ग्रुप-1 में अफगानिस्तान, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के साथ शामिल हो गया है।

0/Post a Comment/Comments