3 टीमें जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में एक भी मैच नहीं जीता

3 teams that never won a match in T20 World Cup history

ICC T20 विश्व कप पृथ्वी पर सबसे बड़ा T20I टूर्नामेंट है, जिसमें दुनिया भर के राष्ट्र एक दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक स्थान पर एकत्रित होते हैं । मेगा इवेंट का 2022 संस्करण वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया में चल रहा है ।

क्रिकेट के खेल को नए क्षेत्रों में फैलाने के लिए, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने टीमों की संख्या में वृद्धि की है। 2007 में हुए पहले टी20 विश्व कप में केवल 12 टीमें थीं, लेकिन अब यह संख्या 16 हो गई है। 2024 में, जब यूएसए और वेस्ट इंडीज टूर्नामेंट की मेजबानी करेंगे तो यह संख्या 20 हो जाएगी।

पिछले 15 वर्षों में, कई अलग-अलग टीमों ने मेगा इवेंट जीता है और ट्रॉफी घर ले गई है। वेस्टइंडीज एकमात्र टीम है जिसने इसे दो बार जीता है। जबकि मेन इन मरून ने दो बार चैंपियनशिप जीती है, टूर्नामेंट के इतिहास में तीन ऐसे प्रतिभागी हुए हैं जिन्होंने एक भी मैच नहीं जीता है। यहां उन तीन टीमों की सूची दी गई है।

1. यूएई टी20 वर्ल्ड कप में सभी 5 मैच हार चुका है

यूएई एशिया के प्रमुख क्रिकेट केंद्रों में से एक है। खाड़ी देश ने हाल के दिनों में आईपीएल और एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंटों की मेजबानी की है। हालांकि यूएई की क्रिकेट टीम इतनी मजबूत नहीं है। उन्होंने अब तक पांच मैचों में ग्रैंड स्टेज पर खेले हैं और उनमें से पांचों में हार का सामना करना पड़ा है।

2. पापुआ न्यू गिनी

पापुआ न्यू गिनी ने पिछले साल ओमान में भव्य मंच पर पदार्पण किया था। वे मेगा इवेंट के राउंड 1 का हिस्सा थे, जहां उन्हें पहले दौर में टूर्नामेंट से बाहर होने के लिए ओमान, बांग्लादेश और स्कॉटलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

3. केन्या

अफ्रीकी पक्ष केन्या ने 2003 में 50 ओवर के विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई। हालांकि, खेल के सबसे छोटे प्रारूप में, उन्होंने केवल एक बार मेगा इवेंट में जगह बनाई है। वे 2007 के टूर्नामेंट के संस्करण में दिखाई दिए और न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ अपने ग्रुप मैच हार गए।

0/Post a Comment/Comments