IND vs AUS, Weather REPORT: दूसरे टी20 में बारिश के खलल के बाद क्या तीसरे टी20 मैच में भी बारिश बिगाड़ेगा खेल, जानिए मौसम अपडेट


ऑस्ट्रेलिया टीम का भारत दौरा अब तक तो सफल रहा है. हां, दूसरे मैच में बारिश और खराब परिस्थितियों ने मैच में बाधा ज़रूर डाली, जिसके चलते मैच 8-8 ओवरों का खेला गया. इस मैच में भारतीय टीम ने जीत हासिल कर सीरीज़ में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है और अब सीरीज़ का आखिरी यानी तीसरा मैच हैदराबाद में खेला जाएगा.

इस मैच के ज़रिए ही सीरीज़ का फैसला होगा. दूसरे मैच में टीम इंडिया ने 8 ओवरों में 91 रनों का पीछा करते हुए जीत दर्ज की. जैसे दूसरे मैच में बारिश ने हमें परेशान किया. क्या वैसे ही तीसरे मैच में बारिश खेल खराब करेगी. तीसरे मैच में कैसा रहेगा मौसम, आइए जानते हैं.

क्या बारिश करेगी खेल खराब

हैदराबाद में खेले जाना ये मैच बी बारिश के चलते खतरे में दिखाई दे रहा है. मैच वाले दिन हैदराबाद के मौसम में ज़्यादातर बादल दिखाई देंगे. हालांकि, बारिश की संभावना कम दिख रही है, ये अच्छी बात है. तापमान करीब 30 डिग्री के आसपास रहेगा. दिन में आद्रर्ता 60 प्रतिशत रहेगी. वहीं, 4-5 किमी की रफ्तार से धीमी-धीमी हवा बहेगी.

मैच के दौरान यानी करीब 7.00 बजे आकड़ें कुछ बदलते हुए दिखाई देंगे. शाम को भी आसमान बादलों से घिरा हुआ दिखाई देंगे, लेकिन बारिश की संभावना उस वक़्त भी कम रहेगी. उस वक़्त तापमान घटकर करीब 25-27 डिग्री हो जाएगा और आद्रर्ता करीब 80 प्रतिशत हो जाएगी. हवा की रफ्तार भी घट जाएगी. ऐसे में अगर बारिश नहीं तो ये उमस भरी गर्मी खिलाड़ियों के खेल में बाधा ज़रूर बन सकती है.

करो या मरो की परिस्थिति

इस तीसरे मैच में सीरीज़ जीतने के लिए दोनों ही टीमों के आगे करो या मरो की स्थिति है. दोनों ही टीमों ने 1-1 मैच जीतकर सीरीज़ को फिलहाल बराबर कर लिया. तीसरा मैच जीतने वाली टीम ही सीरीज़ अपने नाम करेगी. वहीं, अगर बारिश के चलते मैच न हो पाया तो सीरीज़ बराबरी से बांट दी जाएगी.

0/Post a Comment/Comments